रविवार की बंदी के खिलाफ सड़क पर उतरा नाई समाज, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सप्ताह में तीन दिन दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग.

By: Abhishek Gupta

Published: 30 Jun 2020, 07:57 PM IST

आजमगढ़. कोरोना संक्रमण के चलते रविवार को की गयी संपूर्ण बंदी से नाराज नाई समाज के लोगों ने राष्ट्रीय नाई महासभा के बैनर तले जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार से सप्ताह में तीन दिन रविवार, बुधवार व शुक्रवार को दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग की।

महासभा के कार्यकर्ताओं ने कुंवर सिंह उद्यान से जुलूस निकाल कर नगर में प्रदर्शन किया। इसके बाद राष्ट्रीय नाई महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अवधेश शर्मा के नेतृत्व में डीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपा उन्होंने कहा कि 72 वर्षों से नाई की दुकान रविवार को बंद नहीं हुई, लेकिन जिला प्रशासन पुलिसिया रुआब और डंडे चलाकर सैलून को बंद करा रहा है। पवई में नाई समाज के लोगों पर डंडे चलाए गए। संगठन इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने बताया कि 4 मई 2020 को शासन ने नाई समाज के लोगों के खाते में 1000-1000 हजार रुपये भेजने की घोषणा की थी। सभी तहसीलों के 3300 लोगों ने फार्म भरा था लेकिन आज तक किसी के भी खाते में पैसा नहीं भेजा गया। उन्होंने डीएम से दुकान खोलने के पुराने नियम यानी रविवार, बुधवार, शुक्रवार को खोले जाने और खातों में एक-एक हजार रुपया भेजे जाने की मांग किया है। इस मौके पर छोटू शर्मा, राजेंद्र प्रसाद शर्मा, जगरनाथ शर्मा, तारिक सलमानी,हौसिला शर्मा, ओंकार नाथ शर्मा, रमेश शर्मा, रिंकू शर्मा, श्रवण शर्मा, लालू शर्मा, भोला शर्मा, संतोष शर्मा, गुलाब शर्मा, चंद्रभूषण शर्मा आदि मौजूद थे।

BJP coronavirus
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned