झमाझम बरसात से खुली व्यवस्था की पोल, शहर से गांव तक जल जमाव से जूझ रहे लोग

यास तूफान का असर जिले में भी दिख रहा है। पिछलेे चैबीस घंटे से लगातार बरसात जारी है। भारी बरसात के चलते नगरपालिका की पोल भी खुल गयी है। नाले जाम होने से शहर से लेकर गांव तक लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पिछले 24 घंटे से हो रही बिन मौसम बरसात ने न केवल आम आदमी की मुसीबत बढ़ा दी है बल्कि व्यवस्था की पोल भी खोल दी है। नगरपालिका से लेकर नगर पंचायत तक लोग जल जमाव से जूझ रहे हैं। कई जगह तो लोगों के घरों में पानी घुस गया। बरसात से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। तापमान 40 डिग्री घटकर 22 तक पहुंच गया है। अभी अगले तीन दिन बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। इससे लोगों की समस्या और बढ़ सकती है। तेज बारिश की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बता दें कि जिले में गुरुवार से ही बारसात हो रही है। गुरुवार को दिन में हल्की बरसात हुई लेकिन दिन ढ़लने के बाद झमाझम बरसात शुरू हुई तो शुक्रवार को भी जारी रही। नगर पालिका, नगर पंचायत और ग्रामीण क्षेत्रों में नाली की सफाई न होने के कारण चारो तरफ जल जमाव देखने को मिल रहा है। घरो में गंदा पानी घुसने से लोग परेशान दिख रहे हैं। आगे इसी तरह बरसात होती रही तो लोगों की मुश्किल और बढ़ जाएगी।

मौसम के बदले मिजाज से खुले कार्यालयों में भी उपस्थिति काफी कम ही रही। बारिश के कारण कच्चे ईंट गल जाने से ईंट भट्ठा संचालकों को नुकसान हुआ है। तूफान की सक्रियता को देखते हुए डीएम राजेश कुमार ने सभी एसडीएम व तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं लेखपालों को कार्यक्षेत्र में सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। कृषि विज्ञान केंद्र कोटवा के मौसम विज्ञानी डा. तेज प्रताप सिंह का कहना है। बरसात 30 मई तक होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 26 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवा की दिशा पूरब से और रफ्तार 20 से 25 किमी प्रति घंटा रहेगी।

BY Ran vijay singh

weather update
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned