scriptबोर्ड परीक्षा रद्द होने से क्षुब्ध छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या | High School Student Commit Suicide Due to UP Board Exams cancled | Patrika News

बोर्ड परीक्षा रद्द होने से क्षुब्ध छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

locationआजमगढ़Published: Jun 12, 2021 08:52:12 am

हाई स्कूल की परीक्षा न कराकर छात्रों को प्रोन्नति देने का फैसला एक छात्र को रास नहीं आया जिसके चलते वह अवसाद ग्रस्त हो गया। छात्र ने अपने घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कंधरापुर थाना क्षेत्र के गद्दीपुर गांव में हाईस्कूल के छात्र ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र हाईस्कूल की परीक्षा कराए बिना ही प्रोन्नति किये जाने से क्षुब्ध था। छात्र की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कंधरापुर थाना क्षेत्र के गद्दीपुर गांव निवासी सुनील का 14 वर्षीय पुत्र रजनीश हाईस्कूल का छात्र था। स्थानीय लोगों के मुताबिक रजनीश काफी होनहार था। अक्सर ही वह कहता था कि इस बार वह परीक्षा में टाप करेगा। बच्चे की लगन देख परिवार के लोग भी खुश थे कि बेटा नाम जरूर रोशन करेगा।

इसी बीच सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते 2021 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर सभी को प्रोन्नति करने का निर्णय ले लिया। इससे रजनीश अवसाद ग्रस्त हो गया। परिवार के लोगों के मुताबिक परीक्षा रद्द होने से वह काफी निराश था। अक्सर अकेले बैठकर सोचते रहता था।

शुक्रवार को वह घर में था। सभी लोग अपने काम में व्यस्त थे। उसी दौरान उसने छत के चुल्ले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर बाद भी जब वह घर से बाहर नहीं निकला तो परिवार के लोग उसे बुलाने गए तो शव रस्सी के सहारे लटकता देख सन्न रह गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छात्र की मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो