सपाइयों के भगवा फूंकने से नाराज हिंदू संगठन उतरे सड़क पर, आजमगढ़ बंद करने की दी चेतावनी

सपा नेताओं पर लगाया हिंदू देवी देवताओं के अपमान का आरोप

By: ज्योति मिनी

Published: 18 Aug 2017, 04:24 PM IST

Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आजमगढ़. समाजवादी पार्टी द्वारा पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ आजमगढ़ में किये गए विरोध प्रदर्शन के दौरान सीएम का पुतला पुलिस द्वारा छीनने पर भगवा वस्‍त्र फूंकने का ममला तूल पकड़ लिया है।

हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने भगवा को हिंदू धर्म का प्र‍तीक बताते हुए जिला मुख्‍यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही पुलिस द्वारा मामला पंजीकृत न करने पर आपत्ति जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी। हियुवा ने सीओ सदर मुहम्‍मद अकमल को ज्ञापन सौंप तत्काल कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर 19 अगस्‍त को डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह के आजमगढ़ आगमन पर जिला बंदी का अह्वाहन किया।

 

 

दर्जनों की संख्‍या में हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता पूर्व जिला संयोजक हरिवंश मिश्र के नेतृत्‍व में प्रदर्शन करते हुए एसपी कार्यालय पहुंचे और पुलिस पर सपा के लिए काम करने का आरोप लगाया। हरिवंश मिश्र ने कहा कि भगवा रंग हिंदुत्‍व की आन बान शान  से जुड़ा है। सपा के लोगों द्वारा भगवा रंग का झंडा फूंकने से हिंदू जनमानस की भावना को ठेस पहुंची है। सपा सरकार में जब कोई पुतला फूंकता था तो यही पुलिस उसे हवालात में डाल देती है लेकिन आज सपाइयों द्वारा भगवा फूंकने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

 

उन्‍होंने कहा कि, सपा द्वारा भगवा सोची समझी साजिश की तहत फूंका गया। यह सिर्फ भगवा का ही नहीं बल्कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान है। यदि पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को जेल नहीं भेजती है तो हम 19 अगस्‍त को आजमगढ़ बंद कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में सभी हिंदू संगठनों और व्‍यवसायियों से अह्वाहन किया गया है।

 

 

इस मामले में सीओ सदर मुहम्‍मद अकमल खां का कहना है कि, मामला संज्ञान में आया है। रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर हलधर दुबे, कृपाशंकर पाठक, रामसकल चौहान, त्रिभुवन तिवारी, अमीर, सौरभ प्रकाश, राहुल, अविनाश, भानू, राजेश, बेचू, वृजलाल, अच्‍छेलाल, सुनील राय, राहुल अस्‍थाना, संदीप श्रीवास्‍तव आदि उपस्थित थे।

input- आजमगढ़ संवददाता 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned