आजमगढ़ में हियुवा कार्यकर्ता गिरफ्तार

 आजमगढ़ में हियुवा कार्यकर्ता गिरफ्तार
HINDU YUVA WORKER

मुचलके को लेकर कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुई झड़प, एक घंटे नजरबंद रखने के बाद किए गए रिहा

आजमगढ़. संगठन कार्यकर्ता के घर तेरहवीं में जा रहे हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं को मंगवार की दोपहर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाद में उन्हें जिला मुख्यालय स्थित एक अस्पताल में नजरबंद कर दिया गया। करीब एक घंटे बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। 

इस दौरान मुचलके को लेकर कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई लेकिन फिर मामला शांत हो गया।
बताते है कि हिदू युवा वाहिनी के किसी कार्यकर्ता मोहम्मदपुर ब्लॉक के कोहरौड़ा गांव में एक कार्यकर्ता  के घर तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

दोपहर करीब 12 बजे अभी वे मोहम्मदपुर बाजार में पहुंचे थे कि वहां तैनात पुलिस ने यह समझकर रोक लिया कि शायद कार्यकर्ता दूसरे रास्ते से खोदादादपुर जा रहे है। कार्यकर्ताओं ने जब उन्हें बताया कि तेरहवी में जा रहे हैं तो पुलिस ने उनके साथ पुलिस को लगा दिया। 

तेरहवीं से लौटने के बाद पुलिस ने कहा कि उन्हें हिरासत में लिया गया है इसलिए उन्हें पुलिस जीप में थाने चलना होगा। जब कार्यकर्ता तैयार नहीं हुए तो फिर उन्हें फोर्स की निगरानी में जिलामुख्यालय लाया गया और सिधारी स्थित बजरंग अस्पताल जो वाहिनी के पदाधिकारी हैं उन्हीं के अस्पताल में नजरबंद कर दिया गया। 

इस दौरान उनसे मुचलका भरने के लिए कहा गया लेकिन कार्यकर्ता तैयार नहीं हुए। बाद में उच्चअधिकारियों से हस्तक्षेप के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। गिरफ्तार होने वालों में हरिवंश मिश्र, राकेश राय, जगदंबा सिंह, विरेंद्र सिंह आदि शामिल थे।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned