scriptकानून का खौफ खत्म, एक हफ्ते में तलाक की दूसरी घटना, इस बार चार बच्चों की मां बनी शिकार | Husband gave triple talaq on phone after 16 years of marriage | Patrika News

कानून का खौफ खत्म, एक हफ्ते में तलाक की दूसरी घटना, इस बार चार बच्चों की मां बनी शिकार

locationआजमगढ़Published: Nov 22, 2021 11:39:53 am

Submitted by:

Ranvijay Singh

जिले में तीन तलाक की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक सप्ताह के भीतर तलाक के दो मामले सामने आये है और दोनों ही मामलों में फोन पर तलाक दिया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवई में जुटी है।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. केंद्र सरकार ने तलाक की घटनाओं को रोकने के लिए भले ही कानून बना दिया है लेकिन यह पूरी तरह बेअसर दिख रहा है। एक सप्ताह के अन्दर जिले में तलाक के दो मामले सामने आये है। खास यह है दोनों में मामलों में तलाक फोन पर दिया गया है। ताजा मामला सरायमीर थाना क्षेत्र का है जहां चार बच्चों की मां को तलाक दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सरायमीर थाना क्षेत्र के असाढ़ा गांव निवासी इसरार पुत्र इकबाल शाह ने क्षेत्राधिकारी फूलपुर और पवई थाने में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसकी बहन की शादी 16 वर्ष पूर्व पूरे रीति रिवाज से पवई कस्बा के मुख्य चौक निवासी शहाबुद्दीन से हुई थी। बहन के चार बच्चे भी है। शहाबुद्दीन वर्तमान में विदेश में रहता है। 12 नवंबर को उसने फोन पर तलाक दे दिया।

आरोप लगाया कि शादी के बाद सबकुछ ठीक था। दो वर्ष पूर्व बहन के सास की मौत हो गयी। उनकी मौत के बाद से ही परिवार के लोग उसकी बहन के साथ मारपीट करने लगे। आये दिन होने वाले उत्पीड़न की शिकायत कई बार उसने अपने पति से की जो वर्तमान में सउदी अरब में नौकरी करता है लेकिन वह भी उसे ही धमकाता रहा।

12 नवंबर को इसरार ने फोन कर उसे तलाक दे दी। इसके बाद परिवार के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़ित ने इस संबंध में क्षेत्राधिकारी व पवई थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र दिया हैै। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इसी तरह अभी चार दिन पूर्व रानी की सराय में तीन तलाक का मामला दर्ज कराया गया। उक्त मामले में भी सरायमीर के रहने वाले ससुराल पक्ष ने पहले विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गयी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो