scriptबच्चा पैदा न होने पर पति ने पत्नी को विदेश से दे दिया तलाक, जान से मारने की दी धमकी | husband give teen talaq to his wife on whatsapp for newborn baby | Patrika News

बच्चा पैदा न होने पर पति ने पत्नी को विदेश से दे दिया तलाक, जान से मारने की दी धमकी

locationआजमगढ़Published: Jan 25, 2019 01:07:22 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

महिला ने सीएम से ऑनलाइन की शिकायत

Triple talaq

Triple talaq

आजमगढ़. तीन तलीक को लेकर भले ही देश के सर्वोच्च न्यायालय ने सख्त कानून बनाकर तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया हो, लेकिन तीन तलाक का यह सिलसिला अभी भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला यूपी के आजमगढ़ का है। विदेश में रह रहे पति सहित ससुराल वालों ने पहले दहेज को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया। इसके बाद पत्नी को बच्चा पैदा न होने पर विदेश से ही पति ने व्हाटसअप पर तलाक दे दिया। तलाक देने के साथ ही धमकी दी कि यदि पुलिस से शिकायत की, तो हत्या भी करवा दूंगा। इस पर पीड़िता ने एसपी के साथ ही सीएम के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज की। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने गुरुवार को आरोपी पति सहित सात लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया।
दरअसल, जीयनपुर कोतवाली के खालिसपुर गांव निवासी शादाब अहमद पुत्र सोहराब की शादी सात वर्ष पूर्व 2011 में निजामाबाद थाने के सरायभाऊ गांव निवासी मो.अली खान की पुत्री तबस्सुम बानो से हुई थी। शादी के कुछ साल बाद रोजी-रोटी के लिए पति सादाब सऊदी अरब के कतर शहर में जा कर रहने लगा। साल-दो साल पर घर आता था। पत्नी तबस्सुम के अनुसार दहेज में कमी पड़ने पर शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जाता रहा है। इस बीच बच्चा पैदा न होने पर भी ताना मारा जाने लगा। बच्चा पैदा न होने पर सउदी में रह रहे पति ने 11 दिसंबर की शाम को व्हाटसअप पर तीन बार तलाक बोल उसका रिकार्डिंग भेज दिया। साथ ही धमकी भी दी कि यदि पुलिस के यहां शिकायत दर्ज कराई, तो जान से भी जाना पड़ेगा। तलाक और हत्या किए जाने की धमकी के बाद भी पीड़िता डरी नहीं और न्याय के लिए पुलिस अधीक्षक के साथ ही मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर पति के खिलाफ ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा दी।
जीयनपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवानंद ने बताया कि एसपी के आदेश पर पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी पति शादाब अहमद के साथ ही ससुर, सास, ननद, देवर सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, आईटी एक्ट और मुस्लिम संरक्षण अधिकार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो