scriptअगर आप छात्र हैं और पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं सवाल तो तत्काल करें यह काम | if You ask Question to PM Modi do This work | Patrika News

अगर आप छात्र हैं और पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं सवाल तो तत्काल करें यह काम

locationआजमगढ़Published: Mar 04, 2021 05:12:17 pm

-On-Line Competition के माध्यम से किया जायेगा प्रतिभागियों का चयन
-प्रतियोगिता में कक्षा 9 से कक्षा1 2 तक छात्र, शिक्षक तथा उनके अभिभावक कर सकेंगे प्रतिभाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. अगर आप छात्र हैं और प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछना चाहते हैं तो तत्काल पंजीकरण कराएं। कारण कि परीक्षा पर चर्चा का 4th Edition प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छात्रों, अभिभावकों तथा शिक्षकों के साथ मार्च 2021 के तृतीय सप्ताह में On-Line Mode से सम्पादित होगा। चर्चा कार्यक्रम में प्रतिभाग के लिए 2000 प्रतिभागियों का चयन किया जायेगा। प्रतिभागियों का चयन On-Line Competition के माध्यम से किया जायेगा जो 18 फरवरी से 14 मार्च 2021 के मध्य आयोजित होगें। प्रतियोगिता में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक छात्र, शिक्षक तथा उनके अभिभावक प्रतिभाग कर सकेगें। प्रत्येक प्रतिभागी को N.C.E.R.T. की ओर से प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये जायेगें।

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. वीके शर्मा ने बताया कि परीक्षा पर चर्चा का 4th Edition प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छात्रों, अभिभावकों तथा शिक्षकों के साथ मार्च 2021 के तृतीय सप्ताह में On-Line Mode से सम्पादित होगा। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रतिभाग हेतु पूरे देश से 2000 (दो हजार) प्रतिभागियों का चयन किया जायेगा। प्रतिभागियों का चयन On-Line Competition के माध्यम से किया जायेगा जो 18 फरवरी से 14 मार्च 2021 के मध्य आयोजित होगें। प्रतियोगिता में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक छात्र, शिक्षक तथा उनके अभिभावक प्रतिभाग कर सकेगें। प्रत्येक प्रतिभागी को N.C.E.R.T. की ओर से प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये जायेगें।

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछने हेतु आमंत्रित किया जायेगा। प्रश्नों का चयन N.C.E.R.T. द्वारा किया जायेगा। सामान्यतः 20 से 30 छात्र प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछने हेतु चयनित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि राजकीय, सहायता प्राप्त, स्ववित्त पोषित मान्यता प्राप्त तथा राजकीय बोर्ड व केन्द्रीय बोर्ड से सम्बद्ध माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा On-Line Creative लेखन द्वारा 18 फरवरी से 14 मार्च, 2021 के मध्य आयोजित Creative Writing Competition लिंक ExamWarriorsand#PPC2021 पर प्रतिभाग सुनिश्चित किया जायेगा। प्रतिभागी हिन्दी अथवा अंग्रेजी माध्यम में उत्तर अपलोड कर सकते है। उक्त प्रतियोगिता हेतु http://innovateindia.mygov.in लिंक पर रजिस्टर कर प्रतिभाग किया जा सकता है।

उन्होंने समस्त प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि विद्यार्थियों का आॅन-लाइन रजिस्ट्रेशन विद्यालय स्तर पर करवायें। प्रधानाचार्य अपने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से शिक्षकों को तथा शिक्षक अपने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम के सम्बन्ध में जानकारी दें। विद्यालय में प्रार्थना सभा के दौरान तथा कक्षा में कार्यक्रम के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा कर विद्यार्थियों को प्रेरित करें। प्रधानाचार्य यह सुनिश्चित करें कि विद्यालय में इस कार्यक्रम के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा हो।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो