सीमा तनाव को देखते हुए पुलिस एलर्ट, जायजा लेने आजमगढ़ पहुंचे आईजी जोन

सीमा तनाव को देखते हुए पुलिस एलर्ट, जायजा लेने आजमगढ़ पहुंचे आईजी जोन
IG zone SK Bhagat reached azamgarh

संवेदनशील जिले आजमगढ़ में पहुंचे आईजी जोन एसके भगत।

आजमगढ़. होली पर्व पर जिले में हुए बावल के बाद प्रशासन दशहरा और मोहर्रम के पर्व को लेकर सतर्क है। सोमवार को आईजी जोन एसके भगत आजमगढ़ पहुंचे और उन्होंने पुलिस लाइन में कानून व्यवस्था की समीक्षा की और त्योहारों के मद्देनजर मातहतों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने सरायमी और मेहनगर थाने पर आयोजित शांति समिति की बैठक में भाग लिया।  उन्होंने कहा कि भारत पाक सीमा पर तनाव को देखते हुए जिलों में शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए पूरे जिले में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।




पुलिस लाइन परिसर के सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा में उन्होंने कहा कि जिले सहित पूरे जोन में त्यौहारों के मद्दे नजर कानून व्यवस्था पर पैनी नजर रहेगी। इस बार विजयदशमी पर्व में अगले दिन मुहर्रम का पर्व भी है ऐसे में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। इसी संदर्भ में कानून व्यावस्था की समीक्षा की गयी है। एक प्रश्न के जबाब में उन्होंने कहा कि भारत पाक सीमा पर तनाव को देखते हुए जिलों में शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए पूरे जिले में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।




आईजी ने कहा कि यह चुनावी वर्ष होने के कारण अवांछनीय तत्व इसका फायदा उठाने के प्रयास में लगे हुए हैं। आप लोग एकजुट हो कर इनके नापाक मंसूबों सफल न होने दें।इंसान को अपना दिल बड़ा रखना चाहिये । दिल बड़ा होगा तो बहुत सारी चीजों का समायोजन स्वतः ही हो जायेगा। वहीं सरायमीर में पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए आईजी ने कहा कि अमन शान्ती का मूलमंत्र है सजगता है। सजग रहकर ही समाज में संतुलन बनाये रखा जा सकता है। समाज को जागरूक करने का उद्देश्य लेकर ही आप के बीच आया हूंं।




उन्होंने कहा कि मेरी पहचान ही आजमगढ़ से यदि इस जनपद को मेरे जीवन से हटा दिया जाय तो मेरी पहचान पर प्रश्नवाचक चिन्ह लग जायेगा। आईजी ने लोगों को आश्वस्त किया कि दशहरा और मोहर्रम पर दस से 15 अक्टूबर तक चैबीस घंटे विद्युत आपूर्ति की जायेगी। इस अवसर पर डीआईज धर्मवीर यादव, पुलिस अधीक्षक कुन्तल किशोर, एसपी ट्रैफिक व सिटी फजलुर्रहमान, सीओ फूलपुर एसके सिंह, सीओ क्राईम रमेश शुक्ला, अनिल तिवारी, एसडीएम निजामाबाद अनिल कुमार सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष राम प्रकाश सिंह, अरविन्द कुमार, लईक अहमद प्रधान, कलीम अहमद, सादाब मिस्टर, मुन्नु यादव, शमीम अहमद आदि उपस्थित थे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned