अवैध शराब कारोबार का खुलासा, एक कारोबारी पकड़ा गया

अवैध शराब कारोबार का खुलासा, एक कारोबारी पकड़ा गया

Akhilesh Tripathi | Publish: Sep, 16 2018 09:00:50 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

मौके से लगभग 1000 लीटर मिलावटी शराब व शराब बनाने का उपकरण बरामद

आजमगढ़. शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाए जाने के लिए जनपद में पुलिस और आबकारी विभाग के चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के मधनापार गांव में शुक्रवार को पुलिस व आबकारी विभाग के संयुक्त रुप से की गई छापेमारी के दौरान अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया।

इस दौरान पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार में लिप्त एक कारोबारी को गिरफ्तार किया। मौके से लगभग 1000 लीटर मिलावटी शराब व शराब बनाने का उपकरण बरामद करने का दावा किया है।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार की देर शाम क्षेत्राधिकारी सगड़ी के नेतृत्व में बिलरियागंज थाना व आबकारी विभाग के संयुक्त प्रयास से बिलरियागंज थाना क्षेत्र के मधनापार गांव में छापेमारी की गई। पुलिस के आने की आहट पाकर शराब के अवैध कारोबार में लिप्त चार व्यक्ति मौके से भागने में कामयाब रहे। जबकि एक कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

इस दौरान पुलिस ने गांव के बाहर स्थित एक नलकूप के पास खड़ी मारुति जेन कार व उसमें लदी मिलावटी शराब व एक पेटी विंडसर ब्रांड की मिलावटी शराब के साथ ही शराब तैयार करने में प्रयुक्त खाली शीशी, रैपर, स्टिकर आदि बरामद किया। पुलिस ने नलकूप के कमरे में छिपाकर रखी गई शराब सहित कुल लगभग 1000 लीटर शराब बरामद किया है।

मौके से पकड़ा गया कारोबारी सूबेदार उर्फ उर्फ फुटकर पुत्र रामप्रसाद यादव स्थानीय मधनापार गांव का निवासी बताया गया है। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ बिलरियागंज थाने में सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

 

जहर निगलने से किशोर अचेत

अज्ञात कारणों से विषाक्त पदार्थ निगल कर अचेत हुए किशोरवय लड़के को रविवार की सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रौनापार थाना क्षेत्र के बनियापार ग्राम निवासी 16 वर्षीय रमाशंकर पुत्र रमेश ने रविवार की सुबह किसी बात से नाराज होकर जहर निगल लिया। हालत गंभीर होने पर परिजन उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए। चिकित्सक की सलाह पर रमाशंकर की हालत गंभीर देख परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उपचाराधीन किशोर की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned