script

यूपी के इस जिले में आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, मचा हड़कंप

locationआजमगढ़Published: Feb 27, 2019 10:36:19 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

आयकर अधिकारियों ने तीनों प्रतिष्ठानों पर मारा छापा

income tax

आयकर विभाग का छापा

आजमगढ़. शहर के सर्राफा प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने लगभग बीस घंटे तक जांच पड़ताल की। छापेमारी के दौरान आयकर अधिकारियों ने तीनों प्रतिष्ठानों पर एक करोड़ 93 लाख रुपये की कर चोरी पकड़ी।

आयकर कमिश्नर अलका सिंह के निर्देश पर गोरखपुर, आजमगढ़, देवरियां, मऊ के आयकर अधिकारियों ने संयुक्त रूप से पुलिस फोर्स के साथ शहर के मातवरगंज स्थित संस्कार ज्वेलर्स, पुरानी कोतवाली स्थित रामेश्वर प्रसाद, रामेश्वर प्रसाद रघुनंदन प्रसाद सराफ के प्रतिष्ठानों पर एक साथ मंगलवार की दोपहर को लगभग बारह बजे छापा मारा।
आयकर अधिकारियों की छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप सरीखा माहौल रहा। आयकर अधिकारियों ने तीनों दुकानों के बिल, बाउचर, समेत सभी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिया। दुकान में रखे ज्वेलरी के स्टॉक का मिलान कराते हुए उसका एक-एक कर वजन कराया। संस्कार ज्वेलर्स पर दूसरे दिन बुधवार की सुबह नौ बजे तक आयकर की छापेमारी चली। जबकि पुरानी कोतवाली स्थित रामेश्वर प्रसाद रघुनंदन प्रसाद फर्म पर रात बारह बजे तक छापेमारी किए।
इस संबंध में आयकर के असिस्टेंट कमिश्नर राजीव सिंह ने बताया कि तीनों दुकानों पर आयकर चोरी का मामला बड़े पैमाने पर पाया गया। जिस पर संस्कार ज्वेलर्स पर 80 लाख, रामेश्वर प्रसाद रघुनंदन प्रसाद फर्म पर 90 लाख व रामेवश्वर प्रसाद सराफ पर साढ़े 23 लाख की आयकर विभाग की ओर से जुर्माना लगाया गया है। उक्त जुर्माना की बकाया धनराशि जमा करने के लिए तीनों प्रतिष्ठानों के मालिकों ने अपनी सहमति जताते हुए जल्द जमा कर दिए जाने की बात कही है। छापेमारी में आयकर कमिश्नर अलका सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर राजीव सिंह के अलावा आयकर अधिकारी प्रवीण तिवारी, आनंद गुप्त, राकेश मोहन, वरूण गुप्त व हेमंत शामिल रहे।
BY- RANVIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो