scriptIncome Tax team raids house of SP National Spokesperson Rajiv Rai | सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी राजीव राय के घर आयकर की छापेमारी | Patrika News

सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी राजीव राय के घर आयकर की छापेमारी

सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी नेता व पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सचिव राजीव राय के आवास पर वाराणसी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। टीम उनके वित्तीय लेनदेन की पड़ताल कर रही है। वहीं मौके पर भारी फोर्स तैनात है। सपा के लोग इसे द्वेष की कार्रवाई बता रहे हैं।

आजमगढ़

Published: December 18, 2021 11:57:46 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मऊ. आयकर विभाग वाराणसी की टीम ने शनिवार की अलसुबह मऊ शहर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुरा निवासी सपा के राष्ट्रीय सचिव/प्रवक्ता राजीव राय के घर पर छापेमारी की। आयकर टीम की छापेमारी से हड़कंप मच गया। राजीव राय को नजरबंद कर टीम कार्यवाही कर रही है। घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स व पीएसी तैनात है। टीम राजीव राय के वित्तीय लेनदेन की जांच पड़ताल कर रही है। इस दौरान डिजिटल लेनदेने, बैंकिंग दस्तावेज, गहने, शेयर में निवेश आदि पर टीम का विशेष फोकश दिख रहा है। राजीव राज को सपा मुखिया अखिलेश यादव का बेहद करीबी माना जाता है। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं सपा के लोग इसे द्वेष की कार्रवाई बता रहे हैं।

सपा राष्ट्रीय सचिव/प्रवक्ता राजीव राय
सपा राष्ट्रीय सचिव/प्रवक्ता राजीव राय

बता दें राजीव राय की गिनती सपा के कद्दावर नेताओं में होती है। इन्हें सपा मुखिया अखिलेश यादव का बेहद करीबी माना जाता है। चर्चा तो इनके चुनाव भी लड़ने की है। राजीव राय इस समय मऊ जनपद में सपा की चुनावी गणित सेट करने में जुटे हैं। शनिवार को वे अपने आवास पर मौजूद थे। सुबह करीब 6 बजे आधा दर्जन की संख्या में लोग पहुंचे तो आवास पर मौजूद लोगों को लगा कि शायद पार्टी से जुड़े लोग होंगे। यहीं वजह है कि बड़ी आसानी से गेट खेलकर उन्हें अंदर बुला लिया गया।

अंदर पहुंचने के बाद अधिकारियों ने बताया कि हम इनकम टैक्स ऑफिसर हैं जो यहां रेड करने आए हैं। इसके बाद उन्होंने बाहर का गेट बंद करा दिया। इसी बीच वहां भारी संख्या में पुलिस और पीएसी भी पहुंच गयी। जानकारी होने पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद जब कर्मचारी गाड़ी से लैपटॉप वगैरह लेकर आने लगे तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया बोले इसे चेक करा कर ही अंदर ले जाइए क्या पता आप लोग ही रुपये रखे और हमारे नेता को फंसा दें। इसे लेकर दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक हुई। फिर क्या था स्थानीय प्रशासन को भी बुला लिया गया। पुलिस की मौजूदगी में आयकर विभाग की टीम कार्यवाही में जुटी हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.