नहीं मिली दवा, अस्पताल में तड़पकर मर गया घायल

नहीं मिली दवा, अस्पताल में तड़पकर मर गया घायल
protest

ग्रामीणों के हंगामे के बाद ताला तोड़कर निकली दवा, दूसरे घायल का हुआ इलाज

आजमगढ़. जी हां, आपने सही सुना अस्पताल में दवा न मिलने से ही तड़प-तड़पकर घायल युवक की जान चली गयी। सड़क दुर्घटना के बाद दो घायल युवकों को तबहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जया था, पर वहां दवा ही नहीं थी, यही नहीं स्टोर रूम भी बन्द था। जब तक पुलसि व सहायक फार्मासिस्ट ने ताला तोड़कर दवा निकाली तब तक एक घायल युवक ने दम तोड़ दिया। इसे लेकर वहां आक्रोशित जनता ने हंगामा भी किया। बावजूद इसके अब तक न तो चिकित्सक और न ही फार्मासिस्ट के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई।
बताया गया है कि गाजीपुर जिले के सादात थानान्तर्गत दौलत नगर निवासी शहजादे (30 वर्ष) व जौनपुर के सिगरा मऊ निवासी इस्माईल (26 वर्ष) पुत्र सलीम आटोरिक्शा से निजामाबाद थानाक्षेत्र के मुस्लिमपट्टी गांव स्थित रिश्तेदार के घर जा रहे थे। अभी वे चकमजनू गांव के पास पहुंचे थे कि आॅटो अनियन्त्रित होकर पलट गया। हादसे में दोनों युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलने परएसओ तहबरपुर मौके पर पहुंचे और दोनों को इलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया। मरीज वहां पहुंचे तो पता चला कि अस्पताल में दवा नहीं है और चीफ फार्मासिस्ट पांच दिन से स्टोर रूम में ताला बन्द कर गायब है। वहां मौजूद एक संविदा चिकित्सक ने भी दवा न होने की बात कह उपचार से हाथ खड़े कर दिये। इसी बीच उपचार के अभाव में शहजादे की मौत हो गयी। इसके बाद तो मौके पर मौजूद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों की नाराजगी और हंगामा देख सहायक फार्मासिस्ट सुनील व एलटी मनोज कुमार ने पुलिस की मौजूदगी में स्टोर रूम का ताला तोड़ा। इसके बाद दवा निकालकर घायल इस्माईल का उपचार शुरू हो सका। मामले की जानकारी होने पर डिप्टी सीएमओ डाॅ. संजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर शान्त कराया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक ज्यादातर गायब रहते हैं इसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned