scriptगर्भवती प्रेमिका को प्रेमी ने ठुकराया और मां-बाप घर से निकाला लेकिन यूपी के इस सिपाही ने खुशियों से भर दी झोली | Inspector arrange marriage of Pregnent Girl with Her Boyfriend | Patrika News

गर्भवती प्रेमिका को प्रेमी ने ठुकराया और मां-बाप घर से निकाला लेकिन यूपी के इस सिपाही ने खुशियों से भर दी झोली

locationआजमगढ़Published: Oct 27, 2020 08:44:23 pm

प्रेमी व उसके परिवार को राजी कर दारोगा ने मंदिर में करायी शादी, खुद किया कन्यादान
अपनी शक्ति के अनुसार युवती को भेंट किया उपहार, दारोगा के इस कार्य की खूब हो रही सराहना

azamgarh news

शादी के बाद दारोगा के साथ प्रेमी युगल

आजमगढ़. कहते हैं कि कण-कण में ईश्वर हैं। वह कहीं भी किसी भी रूप में मिल जाते हैं। एक युवती जो साथ जीने मरने की कसम खाकर प्रेमी के साथ दिल्ली गयी लेकिन उसे गर्भवती करने के बाद प्रेमी छोड़कर फरार हो गया। जब वह घर लौटी तो मां-बाप उसे कुलटा कहकर घर से निकाल दिये। न्याय के लिए दर-दर भटक रही युवती की मुलाकता रानी की सराय थाने में तैनात एक दारोगा से हुई जो उसके लिए भगवान बन गया। दारोगा ने युवती की आपबीती सुनने के बाद न केवल उसका प्रेमी और उसके परिवार को शादी के लिए राजी किया बल्कि खुद एक पिता की तरह मंदिर में युवती का कन्यादान किया। यही नहीं दारोगा ने अपनी शक्ति के अनुसार उसे उपहार भी भेंट किया। दारोगा के इस नेक काम की हर तरफ चर्चा हैं। लोग बस यही कह रहे हैं कि काश यूपी पुलिस का हर अधिकारी कर्मचारी दारोगा सुल्तान सिंह जैसा होता।

 

0:00

 

रानी की सराय थाना क्षेत्र के चांदी टीकर गांव निवासी शिवा पुत्र इंद्रदेव गुड़गांव में रहकर इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। बताते हैं कि पिछले दिनों वह घर आया तो क्षेत्र के ही एक गांव की युवती से उसको प्रेम हो गया। इसी दौरान वह युवती अपने जीजा के घर गुड़गांव गयी।

 

इसकी जानकारी होने पर प्रेमी उसे शादी को झांसा कर अपने साथ भगा ले गया और दिल्ली में रख दिया। कुछ दिन बाद युवती गर्भवती हो गयी तो शिवा उसे छोड़कर फरार हो गया। युवती ने जानकारी हासिल की तो पता चला कि शिवा अपने गांव चला गया है। इसके बाद वह गांव आकर शिवा से मिली तो उसने शादी से इनकार कर दिया।

 

युवती अपने पिता के घर गयी तो उसे कुलटा कहकर उन्होंने भी घर में रखने से इनकार कर दिया। अब युवती के न तो अपना परिवार था और ना ही प्रेमी का साथ। वह इधर उधर भटकती रही। इसके बाद मजबूर होकर रानी की सराय थाने में युवक के खिलाफ शिकायत की। पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को थाने बुलाया। घंटो पंचायत के बाद भी कोई फैसला नहीं हो पाया।

 

इसके बाद भी इस मामले को देख रहे दारोगा सुल्तान सिंह ने हार नहीं मानी। उन्होंने शिवा और उसके परिवार वालों को समझा बुझाकर शादी के लिए राजी कर लिया लेकिन युवती के परिवार के लोग नहीं माने। फिर क्या था सुल्तान सिंह ने स्यंव पिता की जिम्मेदारी का निर्वहन किया और मंगलवार की दोपहर रानी की पोखरा स्थित मंदिर में दोनों की शादी करा दी।

 

सुल्तान सिंह ने कहा कि युवती उनके पास शिकायत लेकर आयी थी। उसकी हालत देख उन्हें लगा कि कुछ करना चाहिए। उन्होंने लड़के वालों को शादी के लिए राजी किया और दोनों की शादी करा दी।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो