आभूषण कारोबारी के कारीगर से पांच लाख की लूट, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस बदमाश फरार

सशस्त्र बदमाशों ने आभूषण कारोबारी को तमंचे से भयभीत कर पांच लाख रुपयेे लूट लिया। दो जिलों की पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए घेरेबंदी की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मामले की जांच जारी है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. आभूषण कारोबारी विक्की वर्मा के कारीगर मेराज को तमंचे से भयभीत कर दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने पांच लाख रुपयेे लूट लिया। घटना की जानकारी के बाद आजमगढ़ व मऊ जिले के कई थानों की फोेर्स मौके पर पहुंच गयी। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए घेरेबंदी भी की गयी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है।

मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के करहां बाजार में विक्की वर्मा की आभूषण की दुकान है। इसमें माहपुर निवासी मेराज उर्फ गोलू आभूषण कारीगर है। बुधवार को करहां बाजार में बंदी रहती है, इसलिए विक्की ने बंदी के दिन सोने-चांदी के आभूषण मंगाने का निर्णय लिया। इसके उसने अपने कारीगर मेराज को अपने ननिहाल आजमगढ़ जनपद के मेंहनाजपुर बाइक से भेजा। दोपहर बाद वह बाइक की डिक्की में छोटे बैग में सात थान सोने व चांदी का आभूषण रख उसे ला रहा था।

अभी वह रानीपुर थाना क्षेत्र के नेवादा पुलिया के पास पहुंचा था कि पीछे से दो बाइक सवार चार बदमाश असलहा लहराते हुए उसकी बाइक को ओवरटेक कर रोक लिए। मेराज कुछ समझ पाता उससे पहले ही बदमाशों ने तमंचे के बट से उसके सिर पर हमला कर दिया। इससे वह बाइक लेकर गिर गया। बदमाशों ने जमीन पर गिरे मेराज की कनपटी पर असलहा सटाकर बाइक की चाभी ली और डिग्गी खोलकर आभूषण का बैग लेकर फरार हो गए।

लूट की सूचना पाकर आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाने की पुलिस के साथ ही मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना व रानीपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए घेरेबंदी भी की गयी लेकिन बदमाशों का कहीं पता नहीं चला। वहीं देर शाम तक तीनों थाने की पुलिस के बीच घटनास्थल को लेकर विवाद चलता रहा। जहानागंज की पुलिस रानीपुर थाने की घटना बताती रही तो वहीं रानीपुर पुलिस जहानागंज थाना क्षेत्र की घटना होने का हवाला देकर अपना गला छुड़ाती रही।

by ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned