scriptमुलायम के गढ़ में बड़ा वादा कर गए डिप्टी सीएम केशव, कहा; टॉपरों के घरों तक सड़क बनाएगी योगी सरकार | keshav maurya big promish in azamgarh to make road on toppers houses | Patrika News

मुलायम के गढ़ में बड़ा वादा कर गए डिप्टी सीएम केशव, कहा; टॉपरों के घरों तक सड़क बनाएगी योगी सरकार

locationआजमगढ़Published: May 04, 2018 04:09:44 pm

बड़ा वादा कर गए केशव, कहा टॉपरों के घरों तक सड़क बनाएगी योगी सरकार

keshav maurya big promish in azamgarh to make road on toppers houses

मुलायम के गढ़ में बड़ा वादा कर गए डिप्टी सीएम केशव, कहा; टॉपरों के घरों तक सड़क बनाएगी योगी सरकार

आजमगढ़. जिले के दो दिवसीय यात्रा पर आजमगढ़ पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अतरौलिया में विपक्ष पर जमकर हमला बोला तो सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान उन्होंने वादा किया कि, योगी सरकार टापर बच्चों के घर तक सड़क बनवायेगी। भरोसा दिलाया कि, आजमगढ़ सरकार की प्राथमिकता में शामिल जिला है यहां के विकास में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।
निर्धारित समय से करीब एक घंटे देरी से पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अतरौलिया के भोराजपुर खुर्द में 75 ग्रामीण सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने हेतु आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध है। हम टॉपरों को प्रोत्साहन देने का कार्य कर रहे हैं। लोक निमार्ण विभाग टॉपरों के घर तक सड़क बनाने का कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि, सरकार का लक्ष्य गांव का विकास है। कारण कि जब तक गांव, गरीब, किसान और मजदूरों का विकास नहीं होगा देश विकास नहीं कर सकता है। आजमगढ़ का विकास सराकर की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। कुछ लोग और पार्टिया विकास की बजाय जाति की राजनीति करती है जिसके कारण आजमगढ़ विकास की दौड़ में पिछड़ गया है, लेकिन बीजेपी सरकार जिले के विकास को गति देने के लिए तत्पर है।

सरकार हर गरीब को आवास देगी। भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। हर घर में बिजली पहुंचाई जा रही है। गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का कार्य हमारी सरकार कर रही है। योगी और मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि, पहले लोगों को जरूरत पूरी करने के लिए जेवर और जमीन बेचनी पड़ती थी या फिर गिरवी रखनी पड़ती थी, लेकिन पीएम मोदी और सीएम योगी ने ऐसी व्यवस्था की कि अब किसी गरीब को ऋण के लिए भूमि और जेवर गिरवी नहीं रखना पड़ता। बल्कि बैंक आसानी से पांच लाख रूपये तक ऋण दे रहा है।

देश में बीमारी के चलते किसी गरीब की मौत न हो इसके लिए सरकार ने आयुष्मान योजना की शुरूआत की है। इस योजना के तहत प्रति वर्ष पांच लाख रूपये तक निःशुल्क उपचार की व्यवस्था की गयी है। पार्टी 14 अप्रैल से पांच मई तक ग्राम स्वाराज अभियन चला रही है। इसके तहत पार्टी के बड़े नेता गांवों में चौपाल लगाकार लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के साथ ही उनकी समस्या सुनकर निराकरण कराने का प्रयास कर रहे हैं।
कन्हैंया निषाद यहां से चुनाव जरूर हार गए हैं, लेकिन हम उन्हें विधायक मानते हैं। अतरौलिया में किसी चीज की कमी नहीं होने दी जाएगी। अगर कोई समस्या है तो सांसद नीलम सोनकर और कन्हैया निषाद हमें बतायें हम समस्या का समाधान करेंगे। दलित के घर भोजन पर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि, बीजेपी के लोग किसी को छोटा या बड़ा नहीं समझते। हमारे लिए सभी समान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो