scriptमुलायम के गढ़ में बोले केशव मौर्य, यूपी में भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगा तो बौखलाए है भ्रष्‍टाचारी | Keshav Maurya said yogi government strict on corruption news in Hindi | Patrika News

मुलायम के गढ़ में बोले केशव मौर्य, यूपी में भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगा तो बौखलाए है भ्रष्‍टाचारी

locationआजमगढ़Published: Sep 11, 2017 06:08:33 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

डिप्‍टी सीएम ने दावा किया कि भष्‍टाचार, अपराध और गरीबों को मिटाकर ही उनकी सरकार दम लेगी।

Keshav Maurya

केशव मौर्या

आजमगढ़. डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को आईटीआई मैदान में आयोजित समारोह में जिले के 5000 किसानों को फसल ऋण मोचन प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान उन्‍होंने जहां केंद्र और राज्‍य सरकार की तारीफ में कसीदे गढ़े, वहीं नोटबंदी और डोकलाम के बहाने विपक्ष पर हमला भी बोला। डिप्‍टी सीएम ने दावा किया कि भष्‍टाचार, अपराध और गरीबों को मिटाकर ही उनकी सरकार दम लेगी।
उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार गांव और गरीब के विकास के लिए कटिबद्ध है। देश की सत्‍ता संभालने के बाद गरीबों को ध्‍यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्‍जवला योजना की शुरूआत की। ताकि हमारी बहन बेटियों को गैस उपलब्‍ध हो उन्‍हें चुल्‍हा न फूंकना पड़े। हमने हर घर तक गैस कनेक्‍शन पहुंचाने का काम किया। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्‍यम से हम 13 लाख गरीब परिवारों को आवास दे रहे है। हमारी किसी भी योजना में कोई भ्रष्‍टाचार नहीं है। आवास का पैसा सीधे गरीब लाभार्थी के खाते में भेजा जा रहा है। अब कोई आवास के नाम पर किसी गरीब से किसी तरह की वसूली नहीं कर सकता। अगर किसी ने ऐसा करने का प्रसास किया तो हम उसे बख्‍शेगें नहीं। उन्‍होंने अपील किया कि यदि आपसे कोई पैसा मांगता है तो सीधे शिकायत करें हम उन्‍हें छोड़ेगे नहीं।

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों का पैसा सीधे उनके खाते में पहुंचा रही है। यह रिश्‍वतखोरी समाप्‍त करने वाली सरकार है। हम किसी योजना में भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। आने वाले दिनों में राशन की दुकानों का भ्रष्‍टाचार समाप्‍त करेंगे। राशन की जगह पात्र लोगों को सीधे उनके खातों में पैसा भेजेगे ताकि वे अपनी मर्जी से खाद्यान खरीद सकें। हम भ्रष्‍टाचार के खिलाफ जंग लड़ रहे है, इससे जो भ्रष्‍टाचारी है उन्‍हें परेशानी हो रही है।। उन्‍होंने कहा कि इस समय कई जिलों में बाढ़ है। इससे पहले भी बाढ़ आती रही है लेकिन योगी सरकार ने जिस तेजी से बाढ़ में मदद पहुंचाई आज तक किसी सरकार ने नहीं पहुंचाई थी।

उन्‍होंने कहा कि हमारा नारा है सबका साथ सबका विकास। हमारा मानना है कि किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। हमारी सरकार से जनता को काफी अपेक्षाएं है, उन अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हम कृत संकल्पित है। उन्‍होंने कहा कि पंडित दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के जरिये हमने हर घर तक बिजली पहुचाने का काम किया है। आज हर घर तक बिजली का सपना साकार हो रहा है। हम गांव को लिंक मार्ग, कस्‍बे को तहसील और तहसील को जिला से जोड़नें का काम कर रहे है।
उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए कोई जिला वीआइपी नहीं है। यूपी के सभी 75 जिले हमारे लिए समान हैं। हम सभी को वीआईपी मानते है। यही वजह है कि जो सुविधा मुरादाबाद में है वहीं आजमगढ़ और बलिया में भी है। यह 22 करोड़ जनता की सरकार है। हम 22 करोड़ जनता के विाकस का कार्य करते है। आप गांव के पहरेदार है। आप भ्रष्‍टाचार के खिलाफ शिकायत करे हम कार्रवाई करने में एक मिनट नहीं लगाएगे।

उन्‍होंने अपराध पर बोलते हुए कहा कि आज हमारे पुलिस के जवान न केवल अपराध रोकने में सक्षम हैं बल्कि अपराधियों को इनकाउंटर में मार गिरा रहे हैं। इससे अपराधियों के हौसले पस्‍त हैं। हम अपराध और अपराधी दोनों को समाप्‍त करेंगे। उन्‍होंने कहा कि जब सत्‍ता में आने के बाद पीएम मोदी ने जनधन के खाते खोलवाये तो लोगो नें सवाल उठाया। जिनके खाते उस समय खोले गये उन्‍हें योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। इसके जरिये हमने भ्रष्‍टाचार को समाप्‍त करने का काम किया तो भ्रष्‍टाचार करने वाले बेचैन हो गये।
केशव मौर्य ने कहा कि राजनीतिक दल नोटबंदी पर चिल्‍लाते रहे लेकिन जनता ने माना मोदी ईमानदार है और उनका फैसला सही है यही वजह है कि लोग उनके साथ खड़े रहे। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने सीमा पर भी दुश्‍मनों को जवाब दिया। आज चीन के हालात क्‍या है मोदी ही थे जिनके कारण चीन को अपना कदम खींचना पड़ा। मोदी ने शपथ लेने के बाद गांव, गरीब और किसान के लिए काम किया है। नोटबंदी, आधार के जरिये भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगाया। गरीबी की वजह भ्रष्‍टाचार है। उन्‍होंने कहा कि जब धन सरकार के खजाने में आयेगा तो गरीब के काम आयेगा। आने वाले समय में जीएसटी से यूपी का खजाना भर जायेगा।

उन्‍होंने कहा कि हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए हमने केंद्र से समझौता किया। सड़क के लिए 600 करोड़ का प्रस्‍ताव बनाया। 2014 व 2017 के बाद अब 2019 में भी बीजेपी की बयार चलेगी। हमारी सरकार हर स्थिति में 2022 तक किसानों को आय दुना करेगी और राशन का पैसा भी सीधे किसानों के खाते में जायेगा । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ पण्डित दीनदयाल उपाध्यय के विचारों के अनुसार अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति को शासकीय योजनाओं का लाभ बिना किसी भेद भाव के प्रदान कर रही हैं । सरकार किसानों को उनकी फसलो के उत्पादन का उचित मूल्य दिलाने के लिए दृढ संकल्पित है और धान खरीद 25 सितम्बर से 50 लाख टन खरीदा जायेगा । उन्होंने किसानों को महत्व देते हुए कहा कि सिंचाई हेतु ट्यूबबेल, ट्रांसफार्मर निर्धारित समय सीमा में बदला जाना है और सिंचाई हेतु नहरों में पानी की व्यवस्था की जा रही है।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो