छात्रवृत्ति के नियम में हुआ है बदलाव, छात्रों को जानना जरूरी, इस बार इस तिथि तक होगा आवेदन

-छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि घोषित

-दोहरी छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन करने पर निरस्त होगा आवेदन

By: Ranvijay Singh

Published: 07 Sep 2021, 02:20 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. अल्पसंख्यक छात्र-छात्रओं के लिए छात्रवृत्ति के लिए आवेदन के तिथि घोषित कर दी गयी है। प्री-मैट्रिक और पोस्ट मैट्रिक के लिए अलग-अलग तिथि घोषित की गयी है। साथ ही सख्त हिदायत दी गयी है कि कोई भी छात्र दोहरी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं करेगा। दोहरी छात्रवृत्ति अर्थात (भारत सरकार व राज्य सरकार) में से किसी एक छात्रवृत्ति का आवेदन किया जाएगा। यदि दोनों के लिए आवेदन होते हैं तो उसे निरस्त कर दिया जाएगा। इस संबंध में विद्यालय प्रबंधनों को भी निर्देश जारी किया गया है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पुरोनिधानित स्कालरशिप योजना के अंतर्गत वर्ष 2021-22 के लिए छात्र, छात्राओं के आवेद की तिथि घोषित कर दी गयी है। वेबसाइट पर निर्धारित समय में आनलाइन फार्म भरा जाएगा। प्री-मैट्रिक के छात्र, छात्राओं के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 नवंबर, संस्था से डिफेक्टिव करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है। पोस्ट-मैट्रिक एवं मेरिट कम मींस के छात्र-छात्राओं के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर तथा संस्था से डिफेक्टिव करने और संस्थान से अग्रसारित करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि किसी भी छात्र, छात्रा द्वारा दोहरी छात्रवृत्ति अर्थात (भारत सरकार व राज्य सरकार) में से किसी एक छात्रवृत्ति का आवेदन किया जाएगा। दोनों छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं किया जाएगा। अगर कोई ऐेसा करता है तो आवेदन निरस्त हो जाएगा। संस्था के लोग केवल एक ही छात्रवृत्ति का आनलाइन आवेदन परीक्षणोपरांत अग्रसारित करेगी। जिले के समस्त मदरसों, संस्थाओं, अभिभावकों को निर्देशित किया गया है कि छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत समय से अपने छात्र, छात्राओं से आवेदन कराना सुनिश्चित करें। निर्धारित समय के बाद कोई आवेदन मान्य नहीं होगा।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned