एफिडेविट से खुला 'निरहुआ' का पूरा राज़, अखिलेश यादव के खिलाफ BJP ने दिया है टिकट

एफिडेविट से खुला 'निरहुआ' का पूरा राज़, अखिलेश यादव के खिलाफ BJP ने दिया है टिकट

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Apr, 21 2019 01:22:34 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 10:50:09 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

अखिलेश यादव के खिलाफ भाजपा ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को बनाया है कैंडिडेट।

भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को मैदान में उतारकर आजमगढ़ लोकसभा की लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है। अखिलेश यादव के बाद निरहुआ ने भी शनिवार को अपना नामांकन अलग अंदाज में कर दिया। वह अपनी मशहूर फिल्म निरहुआ निक्शा वाला की तर्ज पर रिक्शा चलाकर नामांकन करने पहुंचे। भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह को रिक्शे की मुफ्त सवारी भी करायी।

 

अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे निरहुआ उन्हीं की तरह करोड़पति हैं। निरहुआ के पास 12 करोड़ 70 लाख 32 हजार 942 रूपये की चल अचल सम्पत्ति है, जबकि वो 54 लाख 15 हजार 364 रुपये के कर्जदार भी हैं। निरहुआ का आपराधिक रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन है। उनके खिलाफ किसी तरह का कोई आपराधिक मुकदमा लम्बित नहीं है और न ही उन्हें किसी मामले में दोषी ठहराया गया है।

 

नॉमिनेशन के लिये जमा किये गए एफिडेविट के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2018-19 में दिनेश के इनकम टैक्स डिटेल के मुताबिक कुल दर्शित आय 47 लाख 51 हजार 995 रूपये है। जंगम अस्तियां कॉलम के अन्तर्गत निरहुआ की सम्पत्ति 4 करोड़ 60 लाख रुपये है, जबकि स्थावर अस्तियां के अन्तर्गत खुद की अर्जित की गयी स्थावर सम्पत्ति की क्रय कीमत 3 करोड़ 8 लाख 14 हजार 90 रुपये है। इसकी बाजार कीमत 3 करोड़ 45 लाख रुपये है।

 

विरासत में भी इन्हें एक करोड़ से ऊपर की सम्पत्ति मिली है। विरासती अस्तियों की अनुमानित बाजार कीमत 1 करोड़ 9 लाख 66 हजार 857 रुपये है। निरहुआ ने एफिडेविट में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक उनकी शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट है, जो उन्होंने पश्चिम बंगाल के वेस्ट बंगाल काउंसिल हायर सेकेंडरी स्कूल से की है।

By Ran Vijay Singh

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned