सड़क हादसे में ईट भट्ठा मजदूर समेत दो की मौत

सड़क हादसे में ईट भट्ठा मजदूर समेत दो की मौत

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Dec, 08 2018 06:27:36 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

पवई व सरायमीर थाना क्षेत्र में हुआ हादसा

आजमगढ़. पवई व सरायमीर थाना क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर हुए दो सड़क हादसों में ईट भट्ठा मजदूर समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं मुबारकपुर क्षेत्र में हुई दुर्घटना में बाइक सवार महिला सहित दो लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

पवई थाना क्षेत्र के सुख्खीपुर मोड़ स्थित ईट भट्टे के पास शुक्रवार की रात अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से ईंट भट्ठा मजदूर की मौत हो गई। पवई थाना क्षेत्र के दोस्तपुर ग्राम निवासी 30 वर्षीय राजकुमार बनवासी पुत्र संता क्षेत्र के सुख्खीपुर मोड़ के पास स्थित ईट भट्ठे पर मजदूरी करता था। शुक्रवार की देर शाम वह किसी कार्यवश बाइक से स्थानीय बाजार गया था। रात करीब दस बजे वापस ईट भट्ठे पर लौटते समय वह भट्टे के पास ही अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी पाकर ईट भट्ठे पर कार्यरत मुनीम द्वारा हादसे की सूचना स्थानीय थाने को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मजदूर के दो पुत्री व एक पुत्र बताए गए हैं।

इसी क्रम में सरायमीर कस्बा स्थित खरेवां मोड़ के पास शनिवार को दिन में दो बाइकों की टक्कर के बाद एक बाइक सवार सड़क पर गिरा और उसे पीछे से आ रहे ट्रक ने रौंद दिया। स्थानीय लोगों की मदद से युवक को लहूलुहान हालत में स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताते हैं कि सरायमीर थाना क्षेत्र के राजापुर सिकरौर ग्राम निवासी 24 वर्षीय तलहा पुत्र नसीम अहमद शनिवार को दिन में किसी कार्यवश घर से बाइक लेकर सरायमीर बाजार आया था। काम निपटा कर वापस घर लौटते समय खरेवां मोड़ के पास उसकी बाइक सामने से आ रही दूसरी बाइक से टकरा गई। इस दौरान बाइक सवार तलहा सड़क पर गिर पड़ा और तभी फूलपुर की ओर जा रहे ट्रक की चपेट में आ गया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजन शव लेकर घर चले गए। बाद में पुलिस के समझाने-बुझाने पर परिजन मृतक का पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक तलहा सात भाई-बहनों में सबसे बड़ा और अभी अविवाहित था। हादसे के लिए जिम्मेदार वाहन पुलिस के कब्जे में बताया गया है। इसी क्रम में मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गुलउर बाजार के समीप शनिवार की सुबह टाटा मैजिक वाहन की चपेट में आ जाने से बाइक सवार महिला समेत दो लोग घायल हो गए। दोनों घायलों का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। गुलउर ग्राम निवासी संजाफी देवी (45) पत्नी कन्हैया राजभर शनिवार की सुबह अपने गांव के अरविंद (35) के साथ बाइक पर बैठकर किसी कार्यवश शहर की ओर जा रही थी। गांव के सम्पर्क मार्ग से मुख्य मार्ग पर पहुंचते ही टाटा मैजिक के धक्के से बाइक सवार दोनों लोग घायल हो गए।

 

BY- RANVIJAY SINGH

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned