scriptयूपी की इस लोकसभा सीट पर बदला मतगणना स्थल, इस वजह से लिया गया फैसला | Lalganj Parliamentary seat counting center change in Loksabha election | Patrika News

यूपी की इस लोकसभा सीट पर बदला मतगणना स्थल, इस वजह से लिया गया फैसला

locationआजमगढ़Published: Mar 13, 2019 09:24:23 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

12 मई को इस सीट पर डाला जायेगा वोट

Loksabha election

लोकसभा चुनाव

आजमगढ़. जिले की दो संसदीय सीटों के लिए 23 मई की मतगणना की तैयारी जिला प्रशासन की तरफ से शुरू कर दी गई है। इसके लिए स्ट्रांग रूम सहित मतगणना स्थल की तलाश तेज हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस बार लोकसभा क्षेत्र लालगंज (सुरक्षित) की मतगणना मंडल कारागार से आगे चकवल स्थित एफसीआई गोदाम में होगी। लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ (सदर) की मतगणना एफसीआई गोदाम में होगी।

पिछले विधानसभा चुनाव में पांच विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना एफसीआई और पांच विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना कृषि विश्वविद्यालय परिसर कोटवा के भवन में हुई थी। अब कृषि विश्वविद्यालय में पठन-पाठन शुरू हो जाने के कारण नए विकल्प की तलाश शुरू हो गई है। मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी/आरओ लालगंज संसदीय क्षेत्र डीएसी उपाध्याय ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेशचंद्र श्रीवास्तव और बिजली विभाग और लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन के साथ चकवल स्थित एफसीआई गोदाम का निरीक्षण किया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बताया कि आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र की मतगणना बेलइसा स्थित एफसीआई गोदाम में लगभग सुनिश्चित है, लेकिन चकवल स्थित एफसीआई गोदाम में लालगंज संसदीय क्षेत्र के मतों की मतगणना कराए जाने पर अंतिम निर्णय जिलाधिकारी करेंगे।

विभागीय सूत्रों की मानें तो 12 मई को होने वाले मतदान के लिए पोलिग पार्टिंग कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पिछले विधानसभा चुनाव के लिए चयनित स्थानों से ही रवाना की जाएंगी। हालांकि अभी यह सुनिश्चित नहीं हो सका है कि किस स्थल किस विधानसभा क्षेत्र के लिए पोलिग पार्टियां जाएंगी। पिछले विधानसभा चुनाव में हर्रा की चुंगी स्थित आइटीआई परिसर, चंडेश्वर पीजी कॉलेज, डेंटल कॉलेज इटौरा और कृषि विज्ञान केंद्र कोटवा परिसर से पोलिग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हुई थीं।
संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ (सदर)
गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आजमगढ़ और मेंहनगर (सुरक्षित)। विधानसभावार संसदीय क्षेत्र लालगंज (सुरक्षित)

संसदीय क्षेत्र लालगंज
अतरौलिया, निजामाबाद, फूलपुर-पवई, दीदारगंज व लालगंज (सुरक्षित)।

BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो