यूपी में जारी है लैंड माफिया का आतंक, यहां तोड़ दिया प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग

 यूपी में जारी है लैंड माफिया का आतंक, यहां तोड़ दिया प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग
Land mafia

प्रधानाध्यापक व प्रधान के खिलाफ लगाया साजिश का आरोप

आजमगढ़.  सगड़ी तहसील क्षेत्र के गड़ेरूआ गांव में 20 जुलाई की दोपहर  जेसीबी से प्राथमिक विद्यालय के पुराने भवन को गिराने से नाराज ग्रामीणों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रधान और प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी की गई। दबंगों पर पुराने भवन को गिराने का आरोप है।


यह भी पढ़ें:
पर्यावरण बचाने को आगे आईं बीरभानपुर गांव की बेटियां, निकाली रैली, रोपे पौधे



गांव के बलवंत सिंह, राजन, सिंह, शंभू सिंह, अजीत सिंह ने आरोप लगाया कि गांव में प्राथमिक विद्यालय पुराना होने के कारण बगल की जमीन में दो साल पूर्व नया प्राथमिक विद्यालय बन गया है, जिसमें बच्चे पढ़ते हैं। पुराने प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर दबंगों की नजर काफी दिनों से थी। 20 जुलाई की दोपहर में  प्रधान वह प्रधानाध्यापक सहित गांव के दो-तीन लोग मिलकर के जेसीबी से पुराने प्राथमिक विद्यालय को तोड़ दिए ताकि विद्यालय की जमीन पर कब्जा कर सकें ।



 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्यालय तोड़ने के बाद कुछ लोग विद्यालय का ईट भी उठा ले गए हैं । बलवंत सिंह ने कहा कि हम लोगों ने जिलाधिकारी से लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी तक शिकायत की लेकिन अभी तक दबंगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है । अगर कार्रवाई नहीं की गई तो हम ग्रामीण सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। प्रदर्शन करने वालों में शुभम सिंह, मुलायम सिंह, इंद्रजीत गौड़, सतीश सिंह, प्रभाकर सिंह, सत्यनारायण सिंह, दीपक सिंह, अमरजीत सिंह, शिव शंकर सिंह, सत्यम, गणेश, नायक आदि उपस्थित थे ।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned