scriptसड़क किनारे पड़ी मिली अधिवक्ता की लाश, परिजनों ने लगाया चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप | Lawyer Dead body found Allegedly Political murder | Patrika News

सड़क किनारे पड़ी मिली अधिवक्ता की लाश, परिजनों ने लगाया चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप

locationआजमगढ़Published: Oct 22, 2020 06:48:35 pm

पुलिस मान रही है दुर्घटना जबकि परिजन धारदार हथियार से हत्या कर शव बाइक पर रखने का लगा रहे हैं आरोप
दिवानी बार ने भी की मामले के निष्पक्ष जांच की मांग

azamgarh news

पोस्टमार्टम हाउस पर जुटी भीड़ व मृतक का फइल फोटो

आजमगढ़. जहानागंज थाना क्षेत्र के दयालपुर गांव के पास अधिवक्ता का सड़क किनारे शव मिलने से हड़कम्प मच गया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इसे दुर्घटना का मामला मान नही है जबकि अधिवक्ता के परिजनों ने पंचायत चुनाव की रंजीश में हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी है।

जहानागंज थाना क्षेत्र के ताड़ी गांव निवासी शशि कुमार राजभर दिवानी न्यायालय में अधिवक्ता थे। उनकी मां वर्तमान समय में क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। शशि कुमार आगामी पंचायत चुनाव में ताड़ी ग्रामसभा से ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे थे।

बुधवार को वे कचहरी का काम निपटाने के बाद देर शाम बाइक से घर के लिए निकले लेकिन घर नहीं पहुंचे। इसी बीच उनका शव दयालपुर गांव में स्थित एक निजी स्कूल के समीप सड़क किनारे लहुलुहान अवस्था में पड़ा मिला। राहगीरों की नजर शव पर पड़ी तो उन्होंने पुलिस व परिजनों को सूचना दी।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं शशि कुमार की मां ने आरोप कि चुनावी रंजीश में उनके बेटे की हत्या की गयी है। बेटे के सिर के पिछले हिस्से में किसी हथियार से वार कर हत्या की गयी है। हत्या के बाद बाइक को शव के उपर रख दिया गया ताकि लोग इसे दुर्घटना समझें।।

दूसरी तरफ अधिवक्ता की मौत की खबर के बाद दीवानी अभिभाषक संघ ने बैठक कर दिन भर न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला लिया। साथ ही बार के पूर्व सह मंत्री वंश गोपाल सिंह ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर परिजन चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप लगा रहे हैं तो इसका कुछ आधार होगा।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो