आकाशीय बिजली गिरने से गेहूं की फसल काट रही युवती की मौत, पिता व भाई झुलसे

आज़मगढ़ के तरवां क्षेत्र के टन्डवा खास गांव की घटना, परिवार में कोहराम।

आजमगढ़. तरवां थाना क्षेत्र के टन्डवा खास गांव में शनिवार की सुबह शुरू हुई बूंदाबांदी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत में गेहूं के फसल की कटाई कर रही 18 वर्षीय युवती की मौके पर ही मौत हो गई। वज्रपात की चपेट में आने से उसके पिता व भाई गंभीर रूप से झुलस गए। झुलसे पिता-पुत्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

तरवां क्षेत्र के टन्डवा खास ग्राम निवासी राजदेव राम (52) पुत्र पतई राम शनिवार की सुबह अपनी 18 वर्षीय पुत्री आरती व 12 वर्षीय पुत्र विकास के साथ खेत में गेहूं के फसल की कटाई कर रहा था। सुबह करीब 8.30 बजे अचानक शुरू हुई बूंदाबांदी के दौरान आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आ जाने से आरती की मौके पर ही मौत हो गई। वहींं मृतका के पिता राजदेव तथा भाई विकास गंभीर रूप से झुलस गए।

 

घटना की जानकारी होने पर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे तरवांं थानाप्रभारी देवेंद्र सिंह ने घायलों को उपचार के लिए तत्काल सरकारी एंबुलेंस उन्हें जिला अस्पताल भिजवाया। सूचना पाकर उपजिलाधिकारी व तहसीलदार मेंहनगर मौके पर पहुंच गए। तहसील अधिकारियों ने घायलों के इलाज हेतु 15 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता दी। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को किसान दुर्घटना बीमा एवं अन्य सुविधाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। मृतका आरती चार भाइयों की इकलौती बहन तथा स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

By Ran Vijay Singh

Corona virus
Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned