scriptकरेंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत | Lineman Death from Electric Current in Azamgarh | Patrika News

करेंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत

locationआजमगढ़Published: May 13, 2019 04:20:43 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

चीख सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया

Lineman

छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में बिजली के हाई टेंशन लाइन के मरम्मत के लिए टॉवर में चढ़े लाइन मैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। ,छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में बिजली के हाई टेंशन लाइन के मरम्मत के लिए टॉवर में चढ़े लाइन मैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। ,Lineman

आजमगढ. यूपी के आजमगढ़ के देवगांव थाना क्षेत्र के चौकी नसरतपुर गांव के चकबंधवा में सोमवार को करेंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत हो गई। बिजली के पोल पर चढ़कर बिजली बनाते समय आचानक बिजली आ जाने से लाइनमैन गंभीर रूप से झुलस गया। उसकी चीख सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बतादें कि लाइनमैन देवगांव कोतवाली क्षेत्र के तिरौली गांव का रहने वाला था। राहुल चौहान विद्युत विभाग में संविदा पर लाइमैन के रूप में कार्यरत थे। सोमवार के दिन नसरतपुर गांव में विद्युत पोल से तार टूट गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बिजली विभाग में दी थी। जिसके बाद सुबह के समय राहुल चौकी नसरतपुर गांव के चकबंधवा में विद्युत पोल से तार जोड़ने पहुंचे थे। वह पॉवर हाउस से शटडाउन लेकर पोल पर चढ़कर बिजली का तार जोड़ रहा था। इसी दौरान आचानक बिजली के आ जाने से राहुल करेंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। ग्रामीणों की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसमें बिजली विभाग की भी लापरवाही सामने आ रही है।
BY- Ranvijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो