scriptबकाया मानदेय का लेकर विद्युत उपकेन्द्र में किया तालाबंद | Lockout on Power Substation and Protest in Azamgarh | Patrika News

बकाया मानदेय का लेकर विद्युत उपकेन्द्र में किया तालाबंद

locationआजमगढ़Published: Aug 03, 2019 07:27:27 am

मानदेय को लेकर एसएसओ ने प्रदर्शन किया, बिजली आपूर्ति रही बाधित।

जीदूाेू

प्रोटेस्ट

आजमगढ़. तहबरपुर क्षेत्र के विद्युत उपकेन्द्र मंझारी पर शुक्रवार को बकाया मानदेय को लेकर विद्युत परिचालन (एसएसओ) हड़ताल पर रहे। इस दौरान विद्युत उपकेन्द्र में तालाबंदी करके एसएसओ ने प्रदर्शन किया और मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी किये। इससे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही और लोग परेशान रहे।

तहबरपुर क्षेत्र के विद्युत उपकेन्द्र मंझारी पर संविदा पर कार्यरत एसएसओ का सात माह का मानदेय बकाया है। शासन से चार माह का मानदेय स्वीकृत हुआ है लेकिन ठेकेदार द्वारा उन्हें केवल एक माह का मानदेय दिया गया। बार-बार मानदेय मांगने के बावजूद ठेकेदार द्वारा उन्हें मानदेय नहीं देने से उनका गुस्सा फूट पड़ा।
आक्रोशित एसएसओ ने शुक्रवार को विद्युत उपकेन्द्र मंझारी में तालाबंदी करके धरना-प्रदर्शन करने लगे। साथ ही मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुये विरोध जताया और उच्चाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। एसएसओ ने ठेकेदार पर आरोप लगाया कि जितना मानदेय मिलना चाहिए, उससे कम दिया जाता है। वह भी समय से नहीं दिया जा रहा है। इसकी वजह से उनके बच्चों का विद्यालयों पर नामांकन नहीं हो पा रहा है।
बच्चों को फीस, कापी, किताब, यूनिफार्म चाहिए लेकिन मानदेय न मिलने से उनके समक्ष विकट समस्या खड़ी हो गयी है। उन्होंने चेतावनी दिया कि अगर उनका मानदेय अविलम्ब नहीं दिया जाता है तो उनका आंदोलन तेज हो जायेगा। एसएसओ के हड़ताल पर चले जाने से बिजली आपूर्ति ठप हो गयी और उपभोक्ता काफी परेशान रहे।
By Ran Vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो