scriptLok Sabha by-election vote Counting 14 tables for 26 June 2022 | Lok Sabha by-election counting 2022-लोकसभा उपचुनावः आजमगढ़ में 14 टेबल पर 26 जून को होगी मतगणना, जानिए क्या है तैयारी | Patrika News

Lok Sabha by-election counting 2022-लोकसभा उपचुनावः आजमगढ़ में 14 टेबल पर 26 जून को होगी मतगणना, जानिए क्या है तैयारी

लोकसभा उपचुनाव-2022 में रविवार यानि 26 जून को कड़ी सुरक्षा के बीच एफसीआई गोदाम में मतगणना कराई जाएगी। मतगणना से संबंधित तैयारियां प्रशासन ने पूरी कर ली है। माना जा रहा है कि दोपहर बाद तक परिणाम आ जाएगा।

आजमगढ़

Published: June 25, 2022 02:21:39 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. आजमगढ़ संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में पोल मतों की गिनती 26 जून को एफसीआई गोदाम बेलइसा कराई जाएगी। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। प्रशासन मतगणना की तैयारी को अंतिम रूप दे चुका है। 384 मतगणना कार्मिक प्रशिक्षित किए जा चुके हैं। मतगणना के दिन सभी प्रशिक्षित कर्मचारियों को सुबह छह बजे मतगणना स्थल पर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

एक मतगणना टीम में एक मतगणना सुपरवाइजर, एक सहायक, एक माइक्रो आब्जर्वर एवं एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की ड्युटी लगाई गई है। मतगणना स्थल पर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। प्रथम दौर में 14 टेबलों पर एक साथ मतगणना शुरू की जाएगी। अगले दौर के लिए कन्ट्रोल यूनिट को तब तक नहीं लाया जाएगा जब तक कि पिछले दौर की मतगणना पूरी न हो जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि मतों की गिनती से पूर्व कंट्रोल यूनिट के सभी सीलों की जांच की जाएगी। मतगणना मेज पर उपस्थित गणना अभिकर्ताओं को भी सील को जांचने का अवसर प्रदान किया जाएगा। कंटोल यूनिट के केरिंग बाक्स के हैंडिल पर लगे मतपत्र लेखा 17-ग और एड्रेस टैग की सहायता से कंट्रोल यूनिट का सीरियल नम्बर, मतदान बूथ की संख्या की जांच होगी। साथ ही कंट्रोल यूनिट की पिंक पेपर सील एवं रिजल्ट सेक्शन पर पीठासीन अधिकारी द्वारा लगाए गए ग्रीन पेपर सील की भी जांच होगी। उसके बाद कंटोल यूनिट को आन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि रिजल्ट बटन दबाने के बाद डिस्प्ले पर कम्प्युटिंग रिजल्ट प्रदर्शित होगा। उसके बाद प्रत्येक प्रत्याशी के लिए वोट क्रमशः प्रदर्शित होंगे। प्रदर्शित वोटों को 17-ग भाग-2 पर प्रत्याशीवार लिखा जाएगा। कंट्रोल यूनिट के डिस्प्ले को इस प्रकार रखना होगा कि मतगणना एजेंट आसानी से प्रदर्शित मतों की संख्या देख पाएं। आवश्यकता पड़ने पर परिणाम दोबारा दिखाया जा सकता है। आरओ सभी 14 टेबलों से प्रतिचक्र प्रारूप-17-ग के भाग-2 को प्राप्त करके चेक करेंगे और प्रारूप-20 को तैयार कराएंगे। मतगणना के कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.