scriptअराजक तत्वों ने तोड़ी भगवान शिव व बुद्ध की प्रतिमा, जमकर बवाल | Lord shiva and Buddha Statue Broken in Up azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

अराजक तत्वों ने तोड़ी भगवान शिव व बुद्ध की प्रतिमा, जमकर बवाल

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानेदार ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया

आजमगढ़Oct 19, 2019 / 09:05 pm

Akhilesh Tripathi

Uproar after statue broken

प्रतिमा तोड़ने के बाद बवाल

आजमगढ़. महराजगंज थाना क्षेत्र के भैरव बाबा श्मशान घाट के पास छोटी सरयू नदी के तट पर स्थित भगवान शंकर व बुद्ध की प्रतिमा को अराजकतत्वों ने तोड़ दिया। इसकी जानकारी होने पर शनिवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानेदार ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया ।

महराजगंज थाना क्षेत्र के भैरव बाबा धाम के समीप भैरव श्मशान घाट है। सरयू नदी के तट पर भगवान शंकर व बुद्ध की प्रतिमा स्थापित है। शुक्रवार की रात किसी समय अराजक तत्वों ने दोनों प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिये। शनिवार की सुबह जब लोग भैरव बाबा धाम पर पहुंचे तो प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की जानकारी हुई और लोग जुटने लगे। आस्थावान नारेबाजे के साथ विरोध करने लगे। इसी बीच इसकी सूचना महराजगंज थाने की पुलिस को मिली।
थाना प्रभारी अनवर अली दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराई साथ ही आश्वस्त किया कि तोड़ी गयी प्रतिमा के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। घटना के संबंध में रविदास मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष कृष्णा ने अज्ञात लोगों के खिलाफ महराजगंज थाने में तहरीर दी है।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / अराजक तत्वों ने तोड़ी भगवान शिव व बुद्ध की प्रतिमा, जमकर बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो