शादी का झांसा देकर प्रेमी तीन साल से 16वर्षीय किशोरी का कर रहा था शारिरिक शोषण, मां को पता चला तो...

पीड़िता की मां ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

By: Sunil Yadav

Published: 02 Jun 2018, 08:59 PM IST

आजमगढ़. शादी करने के झांसे में आकर लगभग तीन वर्षों तक शारीरिक शोषण का शिकार हुई 16 वर्षीय किशोरी के परिजनों को जब घटना की जानकारी हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इस मामले में पीड़ित किशोरी की मां ने आरोपी युवक व उसकी मां के खिलाफ शुक्रवार को कंधरापुर थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।


कंधरापुर क्षेत्र की रहने वाली किशोरी की मां का आरोप है कि निजामाबाद थाना क्षेत्र के चंदाभारी ग्राम निवासी भीम पुत्र अशोक ने लगभग तीन वर्ष पूर्व उसकी 16 वर्षीय पुत्री को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। शादी का झांसा देते हुए आरोपी युवक उसकी पुत्री का शारीरिक शोषण करता रहा। इस बात की जानकारी होने पर पीड़ित किशोरी की मां जब शादी के लिए दबाव बनाने की गरज से आरोपी युवक के घर पहुंची तो उसे जान-माल की धमकी देते हुए अपमानित किया गया। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर इस मामले में आरोपी युवक व उसकी मां के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कंधरापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 

कोयला व्यवसाय के नाम पर 50 लाख की ठगी


आजमगढ़. शहर कोतवाली पुलिस ने कोयले का व्यापार करने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी के मामले में पश्चिम बंगाल के रहने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।


शहर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरा ग्राम निवासी श्यामसुंदर चौहान पुत्र रामाधार चौहान का आरोप है कि बीते वर्ष जनवरी माह में पश्चिम बंगाल के बर्धमान जनपद निवासी दो व्यक्ति उससे मिलकर कोयले का व्यापार करने का झांसा दिए। उनकी बातों में आकर श्यामसुंदर चौहान ने उन्हें 50 लाख रुपए दे दिए।

कुछ समय गुजरने के बाद जब व्यापार शुरू नहीं हो सका तो पीड़ित ने अपनी रकम मांगी। दबाव बनाए जाने पर उक्त दोनों व्यक्तियों ने पीड़ित को फर्जी बैंक चेक के माध्यम से भुगतान किया। पीड़ित ने जब बैंक चेक को भुगतान के लिए लगाया तो चेक बाउंस हो गया।

इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर शहर कोतवाली में पश्चिम बंगाल प्रांत के बर्धमान जनपद स्थित दुर्गापुर निवासी कृपासिंधु मोसन सहित दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना उपनिरीक्षक अब्दुल वहीद को सौंपी गई है।

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned