माफिया डान कुंटू सिंह पर एक और बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

पूर्व में आठ करोड़ की संपत्ति को जब्त कर चुका है जिला प्रशासन

अवैध रूप से बने तीन मंजिला मकान को भी गिराने की जारी हो चुकी है नोटिस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. अपराधियों पर नकेल कसने में जुटी योगी सरकार के निर्देश पर माफिया डान धु्रव कुमार सिंह कुंटू के खिलाफ प्रशासन की कार्रवार लगातार जारी है। प्रशासन पहले ही कालेज सहित कुंटू की नौ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के साथ ही अवैध रूप से जीयनपुर में बने उनके तीन मंजिला मकान गिराने का निर्देश जारी कर चुका है। मंगलवार को कुंटू की एक करोड़ की अन्य संपत्ति को भी कुर्क कर दिया गया। इससे हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव निवासी माफिया धु्रव कुमार सिंह उर्फ कुंटू पुत्र रूद्र प्रताप सिंह डी-11 गैंग का संचालन करता है। सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या सहित पचास से अधिक संगीन अपराध उसके खिलाफ दर्ज है। कुंटू सिंह लंबे समय से जेल में निरूद्ध है। वर्ष 2013 में उसके खिलाफ गैंगेस्टर भी लगाया गया है। उसकी पत्नी वंदना सिंह अजमतगढ़ ब्लाक प्रमुख है।

इस समय कुंटू सिंह प्रशासन के टार्गेंट पर है। कुंटू द्वारा अर्जित की गयी अवैध संपत्ति को प्रशासन लगातार जब्त करने में जुटा है। पूर्व में प्रशासन द्वारा कंुटू और उसकी पत्नी की आठ करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी थी। चार दिन पूर्व प्रशासन ने जीनपुर में कुंटू के तीन मंजिला इमारत को गिराने की नोटिस जारी की थी। आज एक बार फिर कुंटू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी।

जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर तहसीलदार सगड़ी विजेन्द्र कुमार उपाध्याय, लेखपाल अभिमन्यु राम व प्रभारी निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी फोर्स के साथ छपरा सुल्तानपुर गांव पहुंचे और कुंटू की अवैध सम्पत्ति गाटा संख्या 126 रकवा 6.024 हे. में अंश 1.8 रकवा 0.753 हे. गाटा संख्या 126 रकवा 6.024 हे. में अंश 1.4 रकवा 1.506 हे. वन्दना सिंह, गाटा सं. 126 रकवा 6.024 हे. में अंश 7.24 रकवा 1.757 हे. जो कुंटू सिंह के भाभी किरन सिंह के नाम को कुर्क किया गया।

इसी तरह गाटा सं. 126 रकवा 6.024 हे. में अंश 1.24 रकवा 0.251 हे. जो कुंटे के भतीजे अभिषेक पुत्र स्व. अशोक के नाम, गाटा सं. 126 रकवा 6.024 हे. में अंश 1.24 रकवा 0.251 हे. भतीजे कुलदीप पुत्र स्व. अशोक के नाम थी कुर्क किया गया। कुर्क की गयी सम्पत्ति का मूल्य 99,39,600.00 रूपया व कुल रकबा 21 बीघा बताया गया है। उक्त सभी कुर्क किये गये सम्पत्ति के प्रशासन के तरफ से प्रशासक उप जिला मजिस्ट्रेट सगड़ी को बनाया गया है।

उप जिलाधिकारी ने बताया कि कुंटू सिंह डी-11 गैंग का सरगना है। गैंग में कुल 8 सक्रिय सदस्य है। कुंटू सिंह पंजीकृत गैंग के सदस्यों के अतिरिक्त आजमगढ़ व आसपास के जनपदों के कुख्यात अपराधियों से गठजोड़ कर अपराध करता रहता है। कुंटू सिंह के जीवन यापन का प्रत्यक्ष साधन नहीं है। वह जेल में रहकर अक्सर आर्थिक भौतिक लाभ के लिए अपराध कारित करके जेल में ही रहता है। उसने अवैध रूप से भारी संपत्ति अर्जित की है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned