scriptमाफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ में एक और संपत्ति का खुलास, जांच में जुटे अधिकारी | Mafia Mukhtar Ansari latest update another benami property exposed | Patrika News

माफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ में एक और संपत्ति का खुलास, जांच में जुटे अधिकारी

locationआजमगढ़Published: Oct 21, 2021 04:06:04 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

मुख्तार की अवैध ढंग से अर्जित संपत्तियों की लगातार जांच कर रही है आजमगढ़ पुलिस

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. मऊ विधायक माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। माफिया द्वारा गैरकानूनी ढंग से अर्जित की गयी संपत्तियों पर प्रशासन का शिकंजा बढ़ता जा रहा है। लखनऊ के साथ ही आजमगढ़ पुलिस भी मुख्तार की संपत्तियां पता करने में जुटी है। फिलहाल आजमगढ़ पुलिस को माफिया की पत्नी आयशा अंसारी की एक और संपत्ति का पता चला है। यह संपत्ति लखनऊ के हुसैनगंज क्षेत्र में हैं। उक्त संपत्ति की जांच शुरू हो गयी है। पुलिस उक्त संपत्ति को भी जब्त करने की कार्रवाई कर सकती है।

बता दें कि तरवां थाना क्षेत्र में हुए मजदूर हत्याकांड में आजमगढ़ पुलिस द्वारा मुख्तार अंसारी के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गयी है। इस मामले की विवेचना इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार कर रहे हैं। इसी के तहत पुलिस द्वारा मुख्तार अंसारी द्वारा गैर कानूनी ढंग से अर्जित की गयी संपत्तियों को खंगाला जा रहा है। अब जांच में पुलिस को मुख्तार की एक और बेनामी संपत्ति का पता चला है। यह संपत्ति लखनऊ के हुसैनगंज के बरफखाना में है। इसका कुल क्षेत्रफल 2078 वर्गफीट है। उक्त जमीन की कीमत करोड़ों में बतायी जा रही है। आजमगढ़ पुलिस से मिली इस जानकारी को जुटाने के लिए नगर निगम, एलडीए और सदर एसडीएम से अभिलेख मांगे गए हैं। आजमगढ़ पुलिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संपत्ति का बैनामा मुख्तार अंसारी ने अपनी पत्नी के नाम से कराया था।

गौरतलब है कि पूर्व में मुख्तार अंसारी की शहर में उन्नीस संपत्तियों का पता चलने पर नगर निगम से उसकी जानकारी मांगी गई थी। इसमें जापलिंग रोड पर कई संपत्तियों का पता चला था। नगर निगम में भी इन संपत्तियों को दर्ज कराया गया था। इसमें एलडीए ने अवैध तरह से बनी बिल्डिंग को तोड़ा था, जो सिंचाई विभाग की जमीन पर पाई गई थी। अब पुलिस विभाग को नई संपत्ति की जानकारी हुई है। इसके कुछ हिस्से में पेट्रोल पंप होने की बात भी कही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो