scriptडा. असलम पर लगे पैसा लेकर निजी क्लीनिक पर आपरेशन के आरोपों की जांच करेंगे मजिस्ट्रेट | Magistrate investigate Dr Aslam Bribe Case | Patrika News

डा. असलम पर लगे पैसा लेकर निजी क्लीनिक पर आपरेशन के आरोपों की जांच करेंगे मजिस्ट्रेट

locationआजमगढ़Published: Feb 22, 2020 08:49:45 am

डा. रश्मी के घूस लेने के मामले की फिर से होगी जांच, आशा कार्यकत्री की भूमिका को भी परखेंगे अधिकारी। आए दिन हो रहे विवाद और घूसखोरी को लेकर लगातार चर्चा में है जिला महिला अस्पताल।

Azamgarh CMO Office

आजमगढ़ सीएमओ ऑफिस

आजमगढ़. जिला महिला अस्पताल में तैनात डा. असलम द्वारा अस्पताल में आपरेशन के बजाय अपनी क्लीनिक पर मरीज को जाने के लिए मजबूर करने तथा मनमाना धन लेने की वायरल हुई वीडियो की जांच के लिए डीएम ने दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है। इस मामले की जांच एडीएम वित्त राजस्व व सीएमओ द्वारा की जाएगी। वहीं इसी अस्पातल की एक अन्य डा. रश्मी सिंन्हा पर लगे पांच हजार रूपये घूस लेने के आरोप की जांच एडीएम प्रशासन को सौंपी गयी है। डाक्टर के साथ ही एडीएम आशा कार्यकत्री की भूमिका की भी जांच करेंगे। फिर जांच रिपोर्ट के आधार पर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

बता दें कि महिला अस्पातल में मरीजों से प्रसव व आपरेशन के नाम पर धन उगाही, बाहर से जांच व दवा लिखने के ममाले आम बात हो चुके हैं। यहीं नहीं पहले यहां चिकित्सकों पर मरीजों को निजी अस्पताल में भेजने का भी आरोप लगता रहा है लेकिन अब इस अस्पताल में तैनात चिकित्सक पर प्रसव पीड़िताओं को अपने निजी क्लीनिक पर जाने के लिए विवश करने और मनमाना धन वसूलने का आरोप लगा है। यह वहीं डाक्टर है जिन्होंने पिछले दिनों एक महिला का पेट फाड़ने के बाद आपरेशन से मना कर दिया था।


इस बार जब वे परिजनों को प्रसव पीड़िता को अपनी निजी क्लीनिक पर ले जाने के लिए मजबूर कर रहे थे उस समय लोगों ने उनकी वीडियो तैयार कर ली और उसे सोशल साइट पर वायरल कर दिया था। इस वीडियो में महिला अस्पताल में बतौर स्त्री रोग विशेष तैनात डॉ. असलम एक मरीज के परिजनों को प्रसव आपरेशन से कराने के लिए अपने क्लीनिक पर आने के लिए विवस कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अस्पताल में आपरेशन नहीं कर सकते। इसे लेकर दोनों पक्षों में तीखी बहस भी होती है और अंत में पीड़ित मजबूर होकर प्रसव पीड़िता को उनके क्लीनिक ले जाने को तैयार हो जाता है।

 

वीडियो वायरल होने के बाद अब डीएम ने इस मामले की जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व व सीएमओ की संयुक्त टीम को सौंपा है। वहीं दूसरी तरफ पिछले दिनों इसी अस्पताल की महिला चिकित्सक डा. रश्मी सिन्हा पर पांच हजार रूपये घूस लेने का आरोप लगा है। परिजनों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की थी। इस मामले की जांच भी करायी गयी थी लेकिन परिजनों के एतराज के बाद जिलाधिकारी ने इस मामले की दोबार जांच का निर्देश एडीएम प्रशासन को दिया है। साथ ही इसमें आशा की भूमिका की भी जांच को कहा है।

By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो