सीएम योगी से गुहार लगाने के बाद भी नहीं मिली राहत

सीएम योगी से गुहार लगाने के बाद भी नहीं मिली राहत

Sunil Yadav | Publish: Nov, 14 2017 10:25:02 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सरकार से गुहार भी नहीं आयी काम, गरीब की छत नहीं बनने दे रहे दबंग

आजमगढ़. जिले में एक गरीब ऐसा भी है जो अपने परिवार को छत देना चाहता है । जसके लिए उसने दीवार भी खड़ी कर ली है लेकिन दबंग छत लदने नहीं दे रहे हैं। पीड़ित जिला, मंडल के अधिकारियों से गुहार लगाकर थक गया तो सीए योगी आदित्यनाथ से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के डारीडीह गांव निवासी लल्लन प्रजापति पुत्र सुन्नर और सूरज प्रजापति पुत्र राम दुलार के बीच आबादी की भूमि का विवाद था। जिसका मुकदमा दीवानी न्यायायल आज़मगढ़ में सात वर्ष तक चला। न्यायालय से लल्लन प्रजापति के पक्ष में एक पक्षीय फैसला हो गया। जिला मुख्यालय डीएम को ज्ञापन सौंपने पहुंचे लल्लन प्रजापति ने आरोप लगाया कि मुकदमें में जीत मिलने के बाद उसने अपनी भूमि में दीवार भी खड़ी कर ली।

 

इसके बाद विपक्षियों ने निर्माण पर रोक दिया। उक्त लोग दबंग है तरह तरह से धमकी दे रहे हैं। उसने पुलिस, राजस्व विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ ही डीएम और आयुक्त को भी प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र दिया फिर भी हालात जस के तस है। उसका परिवार खुले आसमान या फिर टूटे माकान में गुजर बसर करने के लिए मजबूर है।

 

 

विद्युत टावर पर काम करने वाले मजदूर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत


आजमगढ़. शाम को तम्बाखू लेने बाजार गया मजदूर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। मंगलवार की सुबह उसका शव सिवान में एक खेत से बरामद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

यूपी के रामपुर जिले के साहाबाद थाना क्षेत्र के बुडसी गांव निवासी हेम सिंह 40 पुत्र पूरन सिंह आजमगढ़ जनपद के फुलपुर से अतरौलिया के लिये बिछाई जा रही 132 लाइन के टावर पर काम करता था। वर्तमान में फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खुरासो गाँव में टावर का कार्य हो रहा था।

 

सोमवार की शाम काम समाप्त होने के बाद करीब पांच बजे वह बीड़ी लेने खुरासो बाजार गया। इसके बाद वापस नहीं लौटा। साथ के लोगों ने रात में उसकी तलाश किया लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। मंगलवार की सुबह उसका शव गांव की सिवान में पाया गया।


स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कोतवाली ले गयी। पुलिस ने उसके साथ काम करने वाले मजदूरों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली प्रभारी रमायन सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों का पता चलेगा। उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Ad Block is Banned