बरसात में सड़क पर निकले मंडलायुक्त ने देखा मौत का कुआं तो अधिकारियों को दी सख्त हिदायत

सिधारी पुल के दोनों तरफ तथा बेलइसा में जल जमाव से निपटने के लिए तत्काल प्रबंध का दिया निर्देश

By: Neeraj Patel

Published: 07 Jul 2020, 06:07 PM IST

आजमगढ़. मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त ने बरसात के दौरान शहर का निरीक्षण किया तो व्यवस्था की पोल खुल गई। जल निकासी की व्यवस्था न होने से जगह-जगह सड़क धंसने से बने मौत के कुएं को देख आयुक्त के तेवर तल्ख हो गए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जन निकासी की की व्यवस्था व सड़कों के तत्काल मरम्मत का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने देखा कि सिधारी स्थित पुल के दोनों तरफ सड़क पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी थी। सड़क किनाने एक बड़ा सा गड्ढ़ा हो गया है।

इसके अलावा पुल से लगी हुई सड़क काफी नीचे बैठ गई है, जोे आने जाने वालों के लिए काफी खतरनाक है। इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। उन्होंने इस सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग के सम्बन्धित अधिशासी अभियन्ता को सख्त निर्देश दिया कि सुरक्षा की दृष्टि से तत्काल गड्ढे से पर्याप्त दुरी पर ईंट पत्थर आदि रखकर उस हिस्से से आवागमन को रोका जाए।

मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि गड्ढे को पाटकर स्थायी रूप से आवागमन योग्य बनाया जाय। उन्होंने पाया कि पुल के दोनों तरफ की सड़कें नीचे की ओर बैठ जाने के फलस्वरूप पुल के लेवल से काफी नीचे हो गयी है, जिससे आने जाने वालों को काफी परेशानी हो रही है। इस सम्बन्ध में भी अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित करते हुए कहा कि इस आशय की शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि समतल करने के कुछ ही दिनों बाद यह स्थिति पुनः बनी जाती है, इसलिए दोनों तरफ की सड़कों का लेवल स्थायी रूप पुल के बराकर किया जाय, ताकि बार-बार ऐसी स्थिति उत्पन्न होने से निजात मिल सके।

मण्डलायुक्त ने आजमगढ़-वाराणसी मार्ग का भी मौके पर निरीक्षण किया। इस दौरान बेलइसा ओवर ब्रिज से मण्डी परिषद तक सड़क पर भारी जल जमाव पाया गया। अवगत कराया गया कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग के निर्माण खण्ड-5 के तहत आती है। इस पर मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि यद्यपि कि सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा है, इसके बावजूद बरसात को देखते हुए जल निकासी की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए, ताकि जल जमाव के कारण आवागमन प्रभावित न हो। उन्होंने निर्देश दिया कि जल निकासी की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर होनी चाहिए।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned