scriptअखिलेश यादव को फिर बड़ा झटका, सपा और बसपा के कई नेता भाजपा में शामिल हो गये | many sp and bsp leaders join bjp in azamgarh | Patrika News

अखिलेश यादव को फिर बड़ा झटका, सपा और बसपा के कई नेता भाजपा में शामिल हो गये

locationआजमगढ़Published: Jul 21, 2019 05:36:12 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

अखिलेश यादव आजमगढ़ संसदीय सीट से सपा के सांसद हैं

up news

अखिलेश यादव को फिर बड़ा झटका, सपा और बसपा के कई नेता भाजपा में शामिल हो गये

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव में जिले की दोनों सीटें हारने के बाद भाजपा ने संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है। बीजेपी के फ्रंटल संगठन मिशन मोदी अगेन पीएम ने सपा और बसपा में सेंध लगानी शुरू कर दी है। दोनों ही दलों के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए। यहीं नहीं संगठन ने तमसा फाउंडेशन शिक्षा सेवा संस्थान नरौली में हुई बैठक में रविवार को लगे हाथ सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए गुड्डू उर्फ राकेश यादव को मिशन मोदी अगेन पीएम युवा मोर्चा का अध्यक्ष भी बना दिया। वहीं बसपा नेता को ब्लाक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसे सपा और बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मिशन मोदी अगेन पीएम की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था। रविवार को बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। पहले कार्यकर्ताओं बने सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए गुड्डू उर्फ राकेश यादव व बसपा से आये शेख मुहम्मद कासिम का माल्यपर्ण कर स्वागत किया। फिर बीजेपी महिला मोर्चा की प्रांतीय अध्यक्ष गोरक्ष प्रांत व प्रांतीय मंत्री मिशन मोदी अगेन पीएम वन माली कौशिक की देखरेख में कार्यकारिणी का गठन किया गया।
इस दौरान गुड्डू उर्फ राकेश यादव को मिशन मोदी अगेन पीएम युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष चुना गया। इस दौरान ब्लाक कार्यकारिणी का भी गठन हुआ। अरविंद मिश्र को जहानागंज, दीपक सिंह को तरवां, सुभम राय को लालगंज, अनुराग राय को अहिरौला, ऋषभ सिंह को पल्हना, विनोद कुमार को सठियांव, अंकित िंसंह को अजमतगढ़, रणविजय सिंह को बिलरियागंज तथा बसपा से आये शेख मुहम्मद कासिम को रानी की सराय ब्लाक का अध्यक्ष बनाया गया। वहीं मोहम्मद अकरम को मुबारकपुर नगर पंचायत का अध्यक्ष बनाया गया।
डा. प्रतिमा सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार के सबका साथ सबका विकास के मंत्र से समाज का हर तबका प्रभावित है। यही कारण है कि लोग विभिन्न दलों को छोड़कर बीजेपी के कुनबे को बढ़ा रहे है। राकेश यादव के संगठन में शामिल होने और बड़े दायित्व को संभालने से निश्चित तौर पर पार्टी और समाज को लाभ मिलेगा। जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार निरंतर सर्व समाज के विकास में लगी हैं। बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्ग के गरीब और कमजोर वर्ग तक पहुंच रहा है। नए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी है कि गांव गांव जाये और योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने में मदद करे साथ ही उनकी समस्याओं का निराकरण करे। नव निर्वाचित अध्यक्ष गुड्डू उर्फ राकेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री की नीतियों से प्रभावित होकर मै पार्टी में शामिल हुआ हूं। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें सर्व समाज का हित सुरक्षित है। आज संगठन ने जिलाध्यक्ष बनाकर जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है मैं उसपर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो