scriptदहेज के लिए बहू को घर से निकाला फिर बेटे की करायी दूसरी शादी, विरोध करने पर किया हमला | Married Woman attacked after Oppose Husband Second Marriage in Azamgar | Patrika News

दहेज के लिए बहू को घर से निकाला फिर बेटे की करायी दूसरी शादी, विरोध करने पर किया हमला

locationआजमगढ़Published: Nov 23, 2020 10:38:42 am

सरायमीर थाना क्षेत्र के कोलपुर कुसहा गांव का मामला, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी
दीवानी न्यायालय में पत्नी ने किया है भरण पोषण का मुकदमा

azamgarh craim

सरायमीर थाना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालवालों ने पहले विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया और जब उसने दिवानी न्यायालय में भरण पोषण का मुकदमा किया तो बेटे की दूसरी करा दी। जब पहली पत्नी ने फोन पर विरोध किया तो उसे घर बुलाकर फिर मारा पीटा। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वाराणसी में माता पिता के साथ रह रही पीडिता कंचन यादव का आरोप है कि उसकी शादी 2009 में हिन्दू रीति रिवाज के साथ सरायमीर थाने की कोलपुर कुसहा गांव निवासी चन्द्रजीत यादव से हुई थी। उसकी नौ वर्ष की एक बेटी भी है। शादी के बाद से ही ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। कई बार मायके पक्ष के लोगों ने उनकी डिमांड भी पूरी की लेकिन इनका उत्पीड़न कम नहीं हुआ।

कुछ दिन पूर्व पति व उनके परिजनों ने दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने माता पिता के साथ रहने लगी। साथ ही वाराणसी में परिवार न्यायालय में दहेज व भरण पोषण का वाद दाखिल किया। अभी मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसी बीच चन्द्रजीत यादव ने दूसरी शादी कर ली। शादी की जानकारी होने पर उसने अपने ससुर से फोन पर बात की। इसके बाद उन लोगों ने बातचीत के लिए उसे ससुराल बुलाया।

16 नवंबर को वह अपने चाचा कल्पनाथ यादव पुत्र राम पलट निवासी अशरकपुर थाना कप्तानगंज के साथ अपने ससुराल। वहां पहुंचने पर बातचीत के बजाय ससुराल पक्ष के लोगों ने पति के साथ मिलकर उसे मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित की तहरीर पर सरायमीर पुलिस ने पति चंद्रजीत पुत्र रामराज, ससुर रामराज पुत्र भगत, सास सुगनी देवी पत्नी रामराज यादव समेत पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो