शादी के एक साल बाद विवाहित की संदिग्ध मौत, दहेज हत्या का आरोप

-मृतका के ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है पुलिस

-भाई का आरोप, ससुसाल वालों ने मौत तक की नहीं दी सूचना, गांव वालों से हुई जानकारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव में शुक्रवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृत विवाहिता के भाई ने ससुराल पक्ष पर 50 हजार रुपये दहेज के लिए मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मृतका के ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

अहरौला थाना क्षेत्र के कटही गांव निवासी 25 वर्षीय शांती देवी की शादी 20 फरवरी 2019 को कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव निवासी राममिलन निषाद पुत्र अनार निषाद के साथ हुई थी। शांती का पति राममिलन दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। घर पर सास-ससुर, जेठ-जेठानी व बहन रहती है।

शांती के भाई प्रदीप निषाद का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 50 हजार रुपये को लेकर अक्सर उसकी बहन को मारते पीटते थे। उसे तरह तरह से प्रताड़ित किया जाता था। दहेज के लिए ही शुक्रवार की रात उसकी बहन की हत्या कर दी गयी। परिवार के लोगों ने बहन की मौत की सूचना तक उसे नहीं दी।

गांव के एक व्यक्ति की सूचना पर रात 12 बजे वह बहन के घर पहुंचा तो लाश जमीन पर पड़ी थी। घर के लोग मौके से फरार थे। थानाध्यक्ष कप्तानगंज का कहना है कि भाई के आरोप पर मृतका के ससुर अनार निषाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। मृतका का एक साल का पुत्र बताया गया है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned