scriptगैस रिसाव से मकान में लगी आग हुई भयावाह, तीन घर जलकर राख, लाखों का नुकसान | Massive Fire in Azamgarh Bilariyaganj Bhagatpur Three House Burn | Patrika News

गैस रिसाव से मकान में लगी आग हुई भयावाह, तीन घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

locationआजमगढ़Published: Jun 29, 2018 02:13:36 pm

आजमगढ़ के बिलरियागंज थानान्तर्गत भगतपुर गांव में हुई घटना, भोजन बनाते समय हुए गैस रिसाव के चलते लगी आग।

Fire

आग

आजमगढ़. बिलरियागंज थाना क्षेत्र के भगतपुर गांव में गुरुवार की सुबह गैस रिसाव के चलते एक मकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे आग की लपटे उठने से अगल-बगल स्थित दो अन्य घरों में भी आग पकड़ लिया। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर एक घंटे बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया। इस घटना में तीनों घरों में रखे रुपये, जेवर समेत गृहस्थी के सभी सामान जलकर खाक हो गया। अगलगी में लाखों रुपये की क्षति होना बताया जा रहा है।

भगतपुर गांव के अनुसूचित बस्ती निवासी बृजेश राम की पत्नी सुषमा गुरुवार की सुबह लगभग छह बजे भोजन बनाने के लिए जैसे ही गैस चूल्हा जलाने का प्रयास किया तभी गैस सिलेंडर से गैस के रिसाव के चलते घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटे उठने से पड़ोसी शांता प्रसाद व सोफी पुत्र फुलेश्वर के भी मकान में आग पकड़ लिया। परिजनों के शोर मचाने पर गांव के लोग भी आ गए।
अगलगी की घटना से बस्ती में अफरा तफरी मच गई। गांव के लोगों ने अथक प्रयास कर लगभग एक घंटे बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया। इस अगलगी की घटना में बृजेश के घर में रखा पत्नी का जेवर, दस हजार रुपये नकदी के अलावा दस कुंतल अनाज, बिस्तर समेत लगभग एक लाख से अधिक का सामान जलकर खाक हो गया। वहीं शांता राम के घर में रखा जेवर, बच्चों के स्कूल का अंकपत्र, अनाज समेत पूरी गृहस्थी खाक हो गई।
शांता का लगभग 70 हजार की क्षति होना बताया गया है। सोफी के घर में रखा 5 हजार रुपये नकदी के अलावा अनाज, बिस्तर गृहस्थी के अन्य सामान जल गए। सोफी की भी इस घटना में 60 हजार से अधिक की क्षति होना बताया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के एक घंटे बाद अग्नि शमन दल की गाड़ी मौके पर आई। तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था।
By Ran Vijay Singh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो