तिलक समारोह से लापता बच्चे का पोखर से मिला शव

तिलक समारोह से लापता बच्चे का पोखर से मिला शव
Murder

डाग स्क्वॉयड एवं फोरेंसिक टीम घटना की जांच में जुटी

आजमगढ़. दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुरहन गांव में रविवार को आयोजित तिलकोत्सव कार्यक्रम के दौरान लापता हुए आठ वर्षीय बालक की हत्या कर फेंका गया शव सोमवार की सुबह गांव की पोखरी में उतराया मिला। परिजनों द्वारा हत्या की आशंका जताने पर जिला मुख्यालय से डाग स्क्वॉयड व फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया। दोनों टीमों ने अपने स्तर से जांच शुरू की फिलहाल अभी कोई परिणाम सामने नहीं आ सका है। इस मामले में मृतक के पिता द्वारा गांव के ही एक युवक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। घटना के बाद से फरार आरोपी की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है।

क्षेत्र के सुरहन ग्राम निवासी किशोरी गुप्ता के पुत्र राजन का रविवार को तिलक समारोह आयोजित था। कार्यक्रम में गांव के पड़ोसी अजय कुमार तिवारी का आठ वर्षीय पुत्र आदित्य भी परिजनों के साथ शामिल हुआ। रात में जब आदित्य घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश में निकले। कार्यक्रम स्थल व गांव में की गई तलाश के बाद भी आदित्य का पता नहीं चला।


यह भी पढ़ें: छेड़खानी का विरोध किया, तो युवती पर चाकू से हमला

 
सोमवार की सुबह सुरहन गांव से लगभग एक किलोमीटर दूर स्थित ताल की ओर दैनिक क्रिया के लिए गए ग्रामीण पोखरी में बालक का शव उतराया देख अवाक रह गए। शव मिलने की सूचना पाकर गांव के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए। इसकी सूचना मुकामी थाने को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस की उपस्थिति में शव को पानी से बाहर निकाला गया। शव देख मृत बालक के परिवार में कोहराम मच गया। मृतक आदित्य के सिर में चोट देख परिजनों और ग्रामीणों ने उसके हत्या की आशंका जताई।

जानकारी पाकर एसडीएम मार्टीनगंज एके सिंह व सीओ फूलपुर एसके सिंह मौके पर पहुंच गए। सीओ के निर्देश पर जिला मुख्यालय से बुलाए गए डाग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम दिन के करीब 11 बजे सुरहन गांव पहुंची। टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। फोरेंसिक टीम ने मौके से आवश्यक साक्ष्य जुटाए। खोजी कुत्तिया भी घटनास्थल के आसपास घूम कर ठहर गई। आवश्यक कार्रवाई के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। इस मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुटी हुई है। मृत बालक की मां लाली देवी की हालत अर्धविक्षिप्तों जैसी हो गई है। मृतक आदित्य दो भाई बहन में छोटा था। इस मामले में मृतक आदित्य के पिता अजय तिवारी ने गांव के रितेश पुत्र संतप्रसाद सिंह के खिलाफ मुकामी थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

क्षेत्राधिकारी लालगंज एसके सिंह का कहना है कि मृत बालक के सिर में लगी चोट उसकी हत्या किए जाने की गवाही दे रही है। इस मामले में मृतक के पिता द्वारा नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। घटना के बाद से फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। शीघ्र ही पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठ जाएगा और आरोपी कानून के शिकंजे में होगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned