scriptलापता छात्रा को पुलिस ने किया बरामद, जिले की क्राइम की अन्य खबरें | Missing Girl Sristi recovered by Sidhari Police news in Hindi | Patrika News

लापता छात्रा को पुलिस ने किया बरामद, जिले की क्राइम की अन्य खबरें

locationआजमगढ़Published: Sep 15, 2017 08:54:57 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

थानाध्यक्ष का कहना है कि परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर छात्रा रेल मार्ग से वाराणसी पहुंच गई थी। छात्रा को समझाने के लिए उसकी काउंसलिंग की गई है।

crime

अपराध

आजमगढ़. सिधारी थाना के पल्हनी क्षेत्र स्थित कोमल कालोनी निवासी यशपाल यादव की 12 वर्षीय पुत्री सृष्टि बुधवार की सुबह वह घर के कूड़ा करकट को बाहर फेंकने के लिए निकली थी। इसके बाद वह अचानक लापता हो गई। स्कूल ड्रेस में लापता हुई छात्रा के बारे में परिजन अपने स्तर से उसकी तलाश में निकले लेकिन उस का सुराग नहीं लग सका। इस संबंध में लापता छात्रा की मां सीमा देवी ने सिधारी थाने में अज्ञात के खिलाफ पुत्री के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई।
पुलिस इस मामले में तत्काल सक्रिय हुई और आसपास के जनपदों को भी सक्रिय किया गया। देर शाम लापता छात्रा सृष्टि वाराणसी रेलवे स्टेशन पर नजर आई और राजकीय रेलवे पुलिस ने जनपद पुलिस द्वारा भेजी गई फोटो के आधार पर छात्रा को बरामद कर लिया। इस बात की सूचना पाकर सिधारी थाने की पुलिस वाराणसी पहुंची और बरामद की गई छात्रा को लेकर वापस लौटी। थाने में लाई गई छात्रा से पूछताछ तथा उसकी मां द्वारा दिए गए बयान संदिग्ध प्रतीत हुए। सिधारी थानाध्यक्ष सरिता सिंह ने इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के बाद लापता छात्रा को उसके परिजनों के हवाले कर दिया। इस संबंध में सिधारी थानाध्यक्ष का कहना है कि परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर छात्रा रेल मार्ग से वाराणसी पहुंच गई थी। छात्रा को समझाने के लिए उसकी काउंसलिंग की गई है।
तहसील परिसर से राजस्व निरीक्षक की बाइक चोरी
निजामाबाद तहसील परिसर में कार्यरत राजस्व निरीक्षक की पैशन प्रो बाइक बुधवार की शाम वाहन चोर उनके आवास के पास से चुरा ले गए। तहसील परिसर से आएदिन हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से तहसील प्रशासन में रोष व्याप्त है।
निजामाबाद तहसील क्षेत्र में राजस्व निरीक्षक पद पर तैनात ओमप्रकाश लाल बुधवार को दिन में अपने आवास के नीचे अपनी पैशन प्रो बाइक खड़ी कर विभागीय कार्य में व्यस्त हो गए। काम निपटाने के बाद शाम करीब सात बजे वह जब अपने आवास पर पहुंचे तो वहां खड़ी बाइक गायब देख अवाक रह गए। सहयोगियो के साथ लापता बाइक के बारे में खोजबीन के बाद भी चोरी गई बाइक का पता नहीं चल सका। पीड़ित राजस्व निरीक्षक ने इस संबंध में निजामाबाद थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।
थानाध्यक्ष की तहरीर पर 11 नामजद व 60 अज्ञात आरोपी
रानी की सराय कस्बे के निजामाबाद मोड़ पर मंगलवार की रात दुर्घटना में मृत बालक की शव को सड़क पर रखकर लोगों ने जाम लगा दिया। जाम समाप्त कराने के लिए पुलिस को लाठियां भांजने के साथ ही आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा व आवागमन बाधित करने के आरोप में 11 नामजद व 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकामी थाने में रिपोर्ट दर्ज की है।

नशीला पदार्थ के साथ एक गिरफ्तार

जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने बुधवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्थानीय कस्बे में मादक पदार्थ के कारोबार में लिप्त एक व्यक्ति को 30 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी पुजारी क्षेत्र के छत्तरपुर चकिया गांव का निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
खेत में छुपा कर रखी गई शराब बरामद
सगड़ी क्षेत्र में तैनात आबकारी निरीक्षक ने अपनी टीम के साथ बुधवार को जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के ब्रमहौली गांव स्थित एक ईंट भट्ठे पर छापेमारी की। इस दौरान खेत में गाड़े गए ड्रम से आबकारी टीम ने 25 लीटर मिलावटी शराब बरामद की। इस दौरान शराब कारोबारी मौके से फरार हो गया। आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
न्यायालय के आदेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज
न्यायालय के आदेश पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी द्वारा आरोपित चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। घटना की विवेचना जीयनपुर कोतवाली प्रभारी मंजय सिंह द्वारा की जा रही है।
जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के चौको खुर्द ग्राम निवासी मंजू देवी का आरोप है कि नयायालय में विचाराधीन मामले में गवाही के मामले को लेकर गत 23 जून को महिला के पति राजकुमार की हत्या कर दी गई। पीड़िता द्वारा इस संबंध में जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। मजबूर होकर उसे न्यायालय की शरण लेना पड़ा। न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके अनुपालन में मुकामी पुलिस ने चौको खुर्द ग्राम निवासी अवध कुमार, हरिलाल, विनीत एवं मनीष के खिलाफ बुधवार को हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर घटना की छानबीन शुरु कर दी है।
लापता दो लड़कों की रिपोर्ट दर्ज
रौनापार थाना क्षेत्र के सिरोही गांव से मंगलवार को दो किशोरवय लड़के अचानक लापता हो गए। काफी प्रयास के बाद भी लापता बच्चों का सुराग न लगने पर उनके पिता रामस्वरूप चौहान निवासी ग्राम सिरोही की तहरीर पर रौनापार थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
दो मनचले युवक चढ़े पुलिस के हत्थे
अहरौला थाने की पुलिस ने बुधवार को दिन में क्षेत्र के पाकड़ खुर्द गांव के पास स्थित विद्यालय आने-जाने वाली छात्राओं के साथ अश्लील हरकत कर रहे मनचले युवक को दबोच लिया। पकडड़ा गया अंकित राजभर स्थानीय ग्राम गुमकोठी का निवासी है। इसी क्रम में अतरौलिया थाने की पुलिस ने बुधवार की शाम को क्षेत्र के हैदरपुर गांव में स्थित विद्यालय के पास छात्राओं के साथ अश्लील हरकत कर रहे मनचले युवक को गिरफ्तार लिया। पकड़ा गया आरोपी नसरू क्षेत्र के ऊपटापार बासगांव का निवासी बताया गया है। दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।
घर जा रहे युवक पर हमला
दुकान बंद कर साइकिल से घर लौट रहे 30 वर्षीय युवक पर रास्ते में मौजूद मनबढ़ युवकों ने लूट के इरादे से उसे मारपीट कर घायल कर दिया। घायल युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। रानी की सराय थाना क्षेत्र के आराजी बागपट्टी ग्राम निवासी अभिषेक (30) स्थानीय बाजार में व्यवसाय करता है। बुधवार की रात करीब 8 बजे वह दुकान बंद कर साइकिल से घर जा रहा था। रास्ते में कतिपय हमलावरों ने उसे घायल कर दिया।
मुम्बई में हादसे में जिले के युवक की मौत

महाराष्ट्र प्रांत के नवी मुंबई क्षेत्र में स्थित कंपनी में सुपरवाइजर की नौकरी करने वाले युवक की बुधवार की रात हुए हादसे में मौत हो गई। यह दुखद खबर गुरुवार को जैसे ही मृतक के परिजनों को मिली घर में कोहराम मच गया।
फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के यूसुफपुर खानपुर ग्राम निवासी रामाशीष यादव (22) महाराष्ट्र प्रांत के नवी मुंबई क्षेत्र में एक निजी कंपनी में कार्यरत था। बुधवार की रात कंपनी में क्रेन की मदद से उतारे जा रहे 20 टन वजनी सामान अचानक रामाशीष के ऊपर गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की खबर जैसे ही मृतक के घरवालों को हुई पत्नी रिंकू की हालत पागलों जैसी हो गई। पुत्र के दीर्घायु की कामना करने का पर्व जीवत्पुत्रिका के दिन हुई इस घटना से मृतक के गांव में भी शोक की लहर व्याप्त है। मृतक सात भाइयों में चौथे नंबर पर था। दुखद बात यह कि मृतक की पत्नी रिंकू के पेट में इन दिनों गर्भ पल रहा है। मुंबई रहने वाले मृतक के रिश्तेदार शव लेकर घर के लिए रवाना हो चुके हैं।
 

शार्ट शर्किट से घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक
जहानागंज थाना क्षेत्र के सुम्भी गांव में बुधवार की रात शार्ट सर्किट से एक मकान में लाग लग गयी। इस घटना में पीड़ित की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गयी। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से पीड़ित को अहेतुक सहायता दिलाने की मांग की है।
सुम्भी गांव निवासी शकील अहमद पुत्र जलील अहमद के घर में बुधवार की रात शार्ट शर्किट के चलते आग लग गयी। आग पर जब तक ग्रामीण काबू पाते, तब तक पीड़ित का सबकुछ जल चुका था। इस घटना में जहा गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया, वहीं पीड़ित परिवार के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है। पीड़ित शकील अहमद अपने घर टेंट हाउस का सामान रखकर उससे परिवार की जीविका चलाता था। आग ने एक ही झटके में परिवार की जीविका को छीन लिया।
लालगंज- भीरा मार्ग पर गामीणों ने लगाया जाम

देवगांव कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लालगंज भीरा मार्ग पर स्थित इंटर कालेज के समीप गुरुवार की सुबह करीब 8.30 बजे हुए सड़क हादसे में 14 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने मीरा मार्ग पर शव को सड़क पर रखकर आधे घंटे तक जाम लगाए रखा।
लालगंज कस्बे के कटघर मोहल्ला निवासी बबलू सोनकर का 14 वर्षीय पुत्र हिमांशु हाई स्कूल का छात्र था। गुरुवार की सुबह वह कस्बे के ही रहने वाले अपने मित्र से मिलने उसके घर साइकिल से गया था। मित्र से मिलने के बाद वह वापस घर लौट रहा था। रास्ते में स्थित इंटर कालेज के समीप वह तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आकर घायल हो गया। घायल छात्र को आनन- फानन इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी ले जाया गया। हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिजनों उसे जिला अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। परिजन शव को लेकर घर आए और भीरा मार्ग पर शव को सड़क पर रखकर आधे घंटे तक मार्ग अवरुद्ध कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो