scriptMission 2024 BJP started micro fund cooperation campaign in azamgarh | मिशन-2024ः आम आदमी को पार्टी से जोड़ने के लिए बीजेपी ने शुरू किया विशेष अभियान | Patrika News

मिशन-2024ः आम आदमी को पार्टी से जोड़ने के लिए बीजेपी ने शुरू किया विशेष अभियान

यूपी विधानसभा चुनाव मेें बड़ी जीत के बाद अब बीजेपी ने मिशन-2022 की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी द्वारा स्थापना दिवस पर सूक्ष्म निधि सहयोग अभियान शुरू किया है जो 30 अप्रैल तक चलेगा। इस अभियान के तहत पार्टी जहां कार्यकर्ताओं का सक्रिय करेगी वहीं आम आदमी को भी पार्टी से जोड़ने का प्रयास करेगी।

आजमगढ़

Published: April 06, 2022 05:31:21 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत से उत्साहित भाजपा नेतृत्व अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। इसके लिए पार्टी ने संगठन को और मजबूत बनाने का फैसला किया है। इसके तहत पार्टी ने सूक्ष्म निधि सहयोग अभियान चलाने की योजना तैयार की है, जिससे संगठन को आर्थिक और सामाजिक दोनों दृष्टि से मजबूती प्रदान की जाएगी। अभियान में लोगों को भाजपा से जोड़ा जाएगा तो आर्थिक सहयोग भी लिया जाएगा। अधिक से अधिक लोग अभियान से जुड़ें, इसके लिए निधि सहयोग की न्यूनतम राशि पांच रुपये रखी गई है। अभियान में पहले अधिकाधिक कार्यकर्ताओं, फिर लोगों के घर-घर जाकर उन्हें पार्टी से जोडऩे की कार्ययोजना तैयार की गई है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी को लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत मिला है। यह अलग बात है कि पूर्वांचल में वह अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाई है। आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर आदि जिलों में पार्टी का प्रदर्शन काफी खराब रहा। आजमगढ़ में पार्टी का खाता तक नहीं खुला। आने वाले 2024 में लोकसभा चुनाव होना है। इससे पहले आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव होगा। पार्टी आम चुनाव के साथ ही उपचुनाव की तैयारियों में जुटी है। इसी के तहत यह विशेष अभियान चलाने का फैसला किया गया है।

पार्टी के स्थापना दिवस से यह अभियान शुरू किया गया है जो 30 अप्रैल तक चलेगा। लोगों से निधि सहयोग नगद की बजाय आनलाइन लिया जाएगा। इसके लिए पार्टी लिंक जारी करेगी। अभियान के पीछे पार्टी की मंशा अधिक से अधिक से कार्यकर्ताओं को आर्थिक सहयोग के जरिये चुनाव के बाद नए सिरे सक्रिय करना और उनमें पार्टी में आर्थिक भागीदारी का भाव जगाना है। अभियान को सफल बनाने के लिए क्षेत्र, जिला और मंडल, हर स्तर पर जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है। हर स्तर पर एक-एक संयोजक बनाए गए हैं, जो अभियान के क्रियान्वयन की निगरानी करेंगे। मंडल संयोजक बूथ समितियों के सहयोग से अभियान को सफल बनाएंगे।

जिला महामंत्री ब्रजेश यादव ने बताया कि सूक्ष्म निधि सहयोग अभियान का सीधा लक्ष्य अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को संगठन के कार्यों के लिए सक्रिय करना है। सहयोग की न्यूनतम धनराशि पांच रुपये रखने का उद्देश्य अधिक से अधिक कार्यकर्ता और लोगों को जोडऩा है। यह अभियान स्थापना दिवस से शुरू हुआ है और 30 अप्रैल तक चलेगा। हम सभी का प्रयास होगा कि अधिक से अधिक लोेगों को पार्टी से जोड़ा जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.