scriptMLC election 2022 13.50 percent voting for Azamgarh Mau seat | MLC election 2022: कड़ी सुरक्षा के बीच आजमगढ-मऊ सीट के लिए 13.50 प्रतिशत मतदान | Patrika News

MLC election 2022: कड़ी सुरक्षा के बीच आजमगढ-मऊ सीट के लिए 13.50 प्रतिशत मतदान

MLC election 2022 आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश विधान परिषद एमएलसी के द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतदान जारी है। आजमगढ़-मऊ सीट के लिए पूर्वांह्न 10 बजे तक 13.50 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया है। दिन चढ़ने के साथ ही मतदाता केंद्र तक पहुंचने लगे है। ऐसे में माना जा रहा है कि मतदान पिछले चुनाव की अपेक्षा अधिक होगा।

आजमगढ़

Published: April 09, 2022 12:24:47 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. MLC election 2022 आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के किए जिले के 24 बूथों पर सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। आजमगढ़-मऊ एमएलसी क्षेत्र चुनाव में पूर्वांहन 10 बजे तक 13.50 फीसद पड़े वोट पड़ चुके थे। इस दौरान कुल मत 5948 में 803 मत पोल हुआ है। समय के साथ मतदान बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। जिस तरह से मतदाता बूथों पर पहुंच रहे हैं उससे माना जा रहा है कि पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार अधिक मतदान होगा।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि आजमगढ़-मऊ एमएलसी सीट के लिए पांच प्रत्याशी मैदान में है। बीजेपी ने सपा विधायक बाहुबली रमाकांत यादव के पुत्र अरुणकांत यादव को मैदान में उतारा है तो सपा से एमएलसी राकेश यादव मैदान में है। वहीं बीजेपी से बगावत कर एमएलसी यशवंत सिंह के पुत्र विक्रांत सिंह चुनाव में ताल ठोक रहे हैं। इसके अलावा दो अन्य निर्दल प्रत्याशी अंब्रेश व सिकंदर प्रसाद कुशवाह भी भाग्य आजमा रहे हैं। यहां सीधी लड़ाई अरुणकांत यादव, राकेश यादव और विक्रांत सिंह के बीच मानी जा रही है।

राकेश यादव पिछले चुनाव में इस सीट से एमएलसी चुने गए थे। उन्होंने बीजेपी के राजेश महुआरी को बड़े अंतर से हराया था। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा एमएलसी क्षेत्र में आने वाली 14 विधानसभा सीटों में से 13 पर जीत हासिल की है। इससे सपा का हौसला बुलंद है। वहीं बीजेपी को सरकार की नीतियों पर भरोसा है लेकिन यशवंत सिंह सीधे तौर पर पार्टी की गणित बिगाड़ रहे हैं। सीट के लिए सुबह आठ बजे से मतदान जारी है। आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में 5050 मतदाता है। आजमगढ़ में 4238 और मऊ में 1712 मतदाता वोट कर रहे हैं। दोनों जिले के ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर निकाय अध्यक्ष, सभासद के अलावा सांसद, विधायक समेत प्राधिकरण में निर्वाचित अन्य सदस्य वोटिंग कर रहे हैं।

मतदान के लिए आजमगढ़ आजमगढ़ में 24 व मऊ में 10 केंद्र बनाए गए है। शाम चार बजे तक मतदान होगा। मतदान समाप्ति के बाद दोनों जिलों की सभी मतपेटिकाएं आजमगढ़ के एफसीआई गोदाम बेलइसा के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुृरक्षा व्यवस्था की बीच रखीं जाएंगी। दोनों जिलोें के वोटों के गिनती 12 अप्रैल सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक होगी, जिसके लिए कुल 14 टेबल बनाए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.