केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा का बयान, जीएसटी से देश में होगा एक नया बदलाव

 केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा का बयान, जीएसटी से देश में होगा एक नया बदलाव
Kalraj Mishra

जीएसटी के लागू होने से भारत आर्थिक महाशक्ति के रूप में बढ़ायेगा कदम

आजमगढ़. जीएसटी के लागू होने से भारत के आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरने वाला कदम है, जीएसटी से सभी को फायदा होगा, प्रदेश सरकार ने सौ दिन के काम का अपना ब्यौरा जनता के सामने पेश किया। जल्द ही कानून व्यवस्था में अमूलचूल परिर्वतन देखने को मिलेगा। सभी क्षेत्रों में योगी सरकार काम कर रही है। उक्त बातें केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं उद्यम मंत्री कलराज मिश्रा ने नगर के सर्किट हाउस में पत्र-प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कही।


सोमवार को आजमगढ़ जिले के सर्किट हाउस में पहुंचे केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं उद्यम मंत्री कलराज मिश्रा ने कहा कि जीएसटी सबके लिए फायदेमंद है। 17 इनडाइरेक्ट टैक्स को समाप्त  कर जीएसटी लाया गया है। इससे पूरे देश में एक कीमत पर सामीन कहीं से भी खरीदें जा सकेगें। इससे व्यापारी, उपभोक्ता, निर्माता को भी सुविधा होगी। उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि इसमें रजिस्ट्रेशन करायें। रजिस्ट्रेशन होने से टैक्स की कही भी चोरी नही होगी। सरकार की पूरी कोशिश है कि छोटे कारोबारियों को कोई परेशान न हो । वहीं उन्होंने व्यापारियों को अगाह किया कि जिस भी व्यापारी का अगर रजिस्ट्रेशन नही है तो उनको परेशानी हो सकती है ।


केन्द्रीय मंत्री ने कहा पहले व्यापारी कच्ची रसीद देते थे बाद में पक्की कर देते थे। जीएसटी लागू होने के बाद ऐसे व्यापारियों को परेशानियां होगी।  जीएसटी में कुछ भी कच्चा नही होगा बल्कि पारदर्शी तरीके से सब कुछ पक्का होगा। इसलिए व्यापारियों और निर्माताओं से निबंधन कराने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि टैक्स देने वालों की संख्या पूरे देश में महज अस्सी लाख ही है। यह बहुत दुखद है। लेकिन जीएसटी के लागू होने के बाद टैक्स पे करने वाले करोड़ों में हो जायेगे। जिससे केन्द्र और राज्य का रेवन्यू बढ़ेगा। अगर किसी राज्य को जीएसटी से घाटा हुआ तो केन्द्र पांच वर्षो तक उस राज्य के घाटे की भरपाई करेगा।

यह भी पढ़ें:
सीएम योगी की सौगात, अगली बैठक से पहले पूरे होगें दलित महिलाओं से किये गये सभी वादे


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कुल मिलकर जीएसटी देश के लिए आवश्यक और सही दिशा में ले जाने वाला कदम है। यह देश को आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभारने में मददगार साबित होगा। उन्होने आन्दोलन कर रहे व्यापारियों से आह्वान किया कि आन्दोलन को छोड़ जीएसटी में सहयोग करेें, यह सभी के लिए अच्छा है।


प्रदेश की योगी सरकार के सौ दिन के काम काम पर उन्होने सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार हर क्षेत्र में कार्य रही है। उन्होने कहा कि प्रदेश में कुछ बड़ी घटनाएं हुई। सरकार उस पर सख्त कार्यवाई कर रही है। कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार लगातार काम रही है। जल्द ही कानून व्यवस्था में अमूल-चूल परिर्वतन देखने को मिलेगा।




केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों को 24 घंटे बिजली देने का वादा पार्टी का था। इस पर काम किया जा रहा है। केन्द्र के साथ प्रदेश सरकार ने पावर आॅफ आल के तहत करार किया। इसके तहत कुछ ही वर्षो में शहर से लेकर गांवों तक 24 घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जायेगी।  


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के अपने एजेन्डे को आगे बढ़ा रही है। आज प्रदेश में हर जगह खुशहाली है। किसान, मजदूर, नौजवान, छात्र सभी सरकार के काम से सन्तुष्ट है। उन्होंने आशा जताई की प्रदेश की योगी सरकार पांच वर्षो में प्रदेश का कायाकल्प करेगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned