scriptमुहर्रम को लेकर हिन्दू और मुसलमानों ने लिया ये बड़ा फैसला, पुलिस भी थी मौजूद | Muharram 2018 Hindu Muslim Take Decision in Azamgarh Uttar Pradesh | Patrika News

मुहर्रम को लेकर हिन्दू और मुसलमानों ने लिया ये बड़ा फैसला, पुलिस भी थी मौजूद

locationआजमगढ़Published: Sep 18, 2018 08:21:05 am

दो दिन बाद है मुहर्रम का त्योहार।

Police

पुलिस

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली परिसर में उप जिलाधिकारी प्रियंका प्रियदर्शी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में ताजिया जुलूस निकालने व मुहर्रम मनाने के विषय में विस्तार से हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोगों से वार्ता की गई और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश भी दिया गया। इसके साथ ही ताजिया के निकलने वाले रास्ते पर कोई भी परेशानी होने पर तत्काल पुलिस प्रशासन को अवगत कराने की हिदायत भी दी गई। इसके साथ ही हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपसी भाईचारगी के साथ पूर्व के त्योहारों की तरह इस त्यौहार को भी मनाने का संकल्प लिया।
बैठक में प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्र, मानिक चंद तिवारी एसएसआई, अशोक, साधु यादव, मोहम्मद जैद, सालेहीन प्रधान, अजय जायसवाल, जेपी सिंह, सैफ जैदी, अलाउद्दीन, बशीर मास्टर, अनवर अली, अनीस अहमद सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में मरीजों बांटी गयी दवाएं

आजमगढ़. शासन के निर्देश पर चलाये जा रहे 17 से 25 सितंबर तक के विशेष दिवस पर सोमवार को जनपद के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर वृहद स्वास्थ शिविर लगा कर निशुल्क परामर्श से लेकर दवाएं वितरित की गई। जिसका शुभारंभ अतरौलिया एवं कोयलसा स्वास्थ्य केन्द्र पर सीएमओ डॉ रवीन्द्र कुमार व भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने किया। वहीं पल्हनी स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अखिलेश मिश्रा गुड्डू शिविर मौजूद रहे।
अतरौलिया में चिकित्सकों ने 286 ऐलोपैथी के मरीज एवं 150 आयुर्वेद के मरीजों को ईलाज किया गया। वहीं कोयलसा में आयोजित शिविर का सीएमओ डॉ रविन्द्र कुमार ने उद्घाटन कर स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। जिसमें रसोईया सभाजीत, वार्ड ब्वाय राजेन्द्र प्रसाद व सुशील कुमार राय, वार्डब्याय सोना देवी को अनुपस्थित पाये जाने पर एक दिन का वेतन रोकने और वहाँ इन लोगों द्वारा संतोषजनक कार्य ना करने की शिकायत पर स्पष्टीकरण तलब किया है।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि आज तहबरपुर, लालगंज, फूलपुर एवं मेंहनगर में विशेष स्वास्थ्य शिविर लगाया जायेगा। उन्होंने सभी प्रभारियों को उक्त शिविर में किसी प्रकार की लापरवाही ना करने की सख्त हिदायत दी है।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो