मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ को योगी सरकार का एक और बड़ा तोहफा

मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ को योगी सरकार का एक और बड़ा तोहफा
सुरेश खन्ना

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 10 Jan 2018, 07:40:44 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आजमगढ़ में पुराने जेल की जमीन पर बनेगा मल्टी स्टोरेज पार्क, यूपी के मंत्री सुरेश खन्ना ने दिलाया भरोसा।

आजमगढ़. जिले के लोगों की बहुप्रतिक्षित मांग पूरी कर योगी सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद पुरानी जेल की जमीन पर मल्टी-स्टोरेज पार्किंग सहित आधुनिक पार्क बनाने का आश्वासन दिया। मंत्री ने प्रशासन को शीघ्र कार्ययोजना बनाकर भेजने को कहा।


बता दें कि आजमगढ़ शहर में कोई अच्छा पार्क नहीं है। भारत रक्षा दल सहित कई संगठन पुरानी जेल की जमीन पर लंबे समय से पार्क बनाने की मांग कर रहे थे। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने व्यक्तिगत रूप से नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से मिलकर ज्ञापन सौंप उक्त भूमि पर मल्टी स्टोरेज पार्किग और पार्क बनवाने की मांग की थी।


लेकिन जेल प्रशासन ने उक्त भूमि को अपना बताते हुए देने से इनकार कर दिया था। बाद में जांच हुई तो भूमि सरकारी पाई गई। इसके बाद प्रशासन द्वारा भी अपने स्तर पर प्रस्ताव भेज दिया गया था लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया था।


बुधवार को नगर विकास मंत्री आजमगढ़ आए और कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात करएक बार फिर लोगों ने पुरानी जेल की लगभग चार एकड़ भूमि पर मल्टी-स्टोरेज पार्किग (बहुमंजिला पार्किंग गैरेज) ,स्विमिंग पूल सहित आधुनिक पार्क व मिनी मार्केट के निर्माण की मांग की। नगर विकास मंत्री जी ने तत्काल उसे अमृत योजना में शामिल कर उंसके अंतर्गत निर्माण कराने के लिए विभागीय अधिकारियों को आदेश दिया। अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक में नगर विकास मंत्री ने इस मामले में चर्चा कर बधाओ को जल्द दूर कराकर कार्ययोजना बनाने हेतु प्रशासन को आदेश दिया।


जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि आज पूर्व जिलाध्यक्ष सहजानंद राय के साथ नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से अपनी बात रखी गई। उन्हें अवगत कराया गया कि शहर की आबादी बढ़ने के कारण मार्केट स्थलों पर जाम लगने की समस्या आम हो चुकी है और शहर में कोई भी पार्किंग स्थल नही है। ऐसे में पुरानी जेल की जमीन पर अगर मल्टी-स्टोरेज पार्किंग, स्विमिंग पूल सहित आधुनिक पार्क व मिनी मार्केट का निर्माण होता है तो शहरवासियों के लिए काफी सुविधाजनक होगा व शहर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मल्टी-स्टोरेज पार्किंग बनने से शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी तथा आधुनिक पार्क व मिनी मार्केट बनने से शहर के लगभग 2 हज़ार से ज्यादा लोगो को रोजगार भी मिल सकेगा एवं नगरवासी लाभान्वित होंगे।
by Ran Vijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned