बकाया रकम चुकाने को लेकर अधेड़ की चाकू घोंपकर हत्या, क्राइम की अन्य खबरें

Akhilesh Tripathi

Publish: Oct, 13 2017 11:33:23 (IST)

Azamgarh, Uttar Pradesh, India
बकाया रकम चुकाने को लेकर अधेड़ की चाकू घोंपकर हत्या, क्राइम की अन्य खबरें

नकदी के भुगतान को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई, उसके बाद सीने में चाकू से प्रहार कर दिया गया।

आजमगढ़. दो माह पूर्व बेचे गए पशु के एवज में बाकी शेष रकम की मांग करने पर पशु खरीददार ने पैसा मांग रहे अधेड़ के सीने में चाकू घोंप दिया। घटनास्थल पर ही अधेड़ की मौत हो गई। घटना के बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गया। घटना कंधरापुर थाना क्षेत्र के मातनपुर गांव में गुरुवार की दोपहर हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

 

कंधरापुर क्षेत्र के मातनपुर निवासी चंद्रदेव यादव (50) पुत्र स्व. रामदीन यादव की गाय लगभग दो माह पूर्व गांव के ही रामहित उर्फ रामू पुत्र रामधारी ने उधार खरीदा था पशु बेचने के एवज में तयशुदा दो हजार रुपये मांगने के लिए चंद्रदेव गुरुवार की दोपहर गांव के रामहित के घर पहुंचा। नकदी के भुगतान को लेकर दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। इसी दौरान रामहित उर्फ रामू ने चंद्रदेव के सीने में चाकू से प्रहार कर दिया।

 

 

सीने में घातक चोट लग जाने के कारण मौके पर ही चंद्रदेव ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गया। सरकारी एंबुलेंस की मदद से निर्जीव हालत में पड़े चंद्रदेव को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी पाते ही मृत किसान के घर कोहराम मच गया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घटनाक्रम की जानकारी के बाद पुलिस हत्यारोपी की तलाश में कई जगहों पर दबिश दी लेकिन उस का सुराग नहीं मिल सका।

 

घटना के बाबत मृतक की पुत्री अर्चना ने हत्यारोपी रामहित उर्फ रामू पुत्र रामधारी के खिलाफ कंधरापुर थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सड़क दुर्घटनाओं में युवक सहित दो की मौत

जहानागंज व कंधरापुर थाना क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर हुए दो सड़क हादसों में 20 वर्षीय युवक सहित दो लोगों की मौत हो गई। कंधरापुर क्षेत्र में हुए हादसे में मृत युवक का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। शहर के निजी अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है। दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

जहानागंज थाना क्षेत्र के आजमबांध ग्राम निवासी व पेशे से किसान 55 वर्षीय बांकेलाल पुत्र सतिराम गुरुवार की भोर में रोज की भांति टहलने निकले थे। तड़के करीब 4.30 बजे क्षेत्र के सेमा गांव के पास वह तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आ गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को इलाज के लिए ले जाने की तैयारी की जा रही थी अधेड़ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दुर्घटना के लिए जिम्मेदार वाहन मौके से भागने में कामयाब रहा। मृत किसान के तीन पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं।

इसी क्रम में कंधरापुर थाना क्षेत्र के मंदुरी हवाईपट्टी के समीप बुधवार की शाम पिकअप वाहन की चपेट में आ जाने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। इस हादसे में मृतक का साथी गंभीर रुप से जख्मी हो गया।

 

 

 

 

 

 

बीए की छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

 

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के भुसड़ी ग्राम निवासी 19 वर्षीय युवती गुरुवार की सुबह शौच के बहाने घर से निकली और ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के अनुसार मृतका मानसिक रुप से बीमार थी।

 

क्षेत्र के भुसड़ी ग्राम निवासी मुखराम राम की छह संतानों में दूसरे नंबर पर रही 19 वर्षीय कंचन स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा थी। पिछले कुछ दिनों से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। परिजन उसका इलाज करा रहे थे। गुरुवार को तड़के वह शौच के लिए घर से निकली थी। गांव से लगभग 800 मीटर दूर हरैया डगरा के समीप सुबह करीब पांच बजे मऊ की ओर जा रही तमसा पैसेंजर ट्रेन के आगे कूदकर उसने आत्महत्या कर ली। सुबह दैनिक क्रिया के लिए निकले ग्रामीणों ने रेल पटरी पर क्षत-विक्षत शव देखा। मृतका की पहचान हो जाने पर परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी वहां पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

 

 

 

नहर में डूबने से अधेड़ मजदूर की मौत

रानी की सराय थाना क्षेत्र के बाढू चौक स्थित नहर की ओर गुरुवार की सुबह शौच के लिए गए अधेड़ व्यक्ति की नहर के पानी में डूब जाने से मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

क्षेत्र के रेंदुआ (नेवरही) ग्राम निवासी 45 वर्षीय सकीराम राजभर पुत्र शिवदास परिवार की आजीविका चलाने के लिए मजदूरी करता था। गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे वह घर से कुछ दूरी पर स्थित नहर की ओर शौच के लिए गया था। क्षेत्र के बाढू चौक स्थित नहर के पास पैर फिसल जाने से वह पानी से भरी नहर में गिर पड़ा। गहरे पानी में समा जाने के कारण उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी काफी देर बाद लोगों को तब हुई, जब शव लोगों ने पानी में उतराया देखा। स्थानीय लोगों द्वारा शव को पानी से बाहर निकाल घटना की सूचना मुकामी थाने को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना से मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है। मृतक के दो पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं।

 

 

 

 

धोखाधड़ी के मामलों में महिला सहित 14 पर एफआईआर

जनपद के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी से संबंधित पांच मामलों में महिला सहित 14 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इन मामलों में पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

 

सिधारी थाना क्षेत्र के शहबाजपुर ग्राम निवासी रामदेव यादव ने सुनील नामक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि आरोपी सुनील ने उसके बैंक खाते से इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से 54 हजार रुपए निकाल लिए। जानकारी होने पर पीड़ित ने जब दबाव बनाया तो उसके खाते में 30 हजार रुपए वापस कर दिए गए लेकिन शेष रकम 24 रूपय वापस करने से इनकार कर रहा है। वही मुबारकपुर कस्बे के पुरानी बस्ती निवासी लालजी प्रसाद ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर भूमि का बैनामा करा लेने का आरोप लगाते हुए पुरानी बस्ती निवासी हाजी अंसार, उनकी पत्नी सदरुन्निशा एवं देवली आईमा ग्राम निवासी जितेंद्र, नरोत्तम, गुलईची देवी, रामनयन व रामकरन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। रौनापार क्षेत्र के सेठाकोली ग्राम निवासी जंग बहादुर चौहान अज्ञात व्यक्ति द्वारा बैंक अधिकारी बन एटीएम कार्ड का नंबर व पासवर्ड पूछ बैंक खाते से 50 हजार निकाल लेने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसी थाना क्षेत्र के चांदपट्टी निवासी राधिका देवी ने फर्जी पहचान पत्र के माध्यम से पीड़िता को दूसरे की भूमि का बैनामा कर देने के आरोप में दो सगे भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले में पुलिस ने चांदपट्टी बाजार निवासी मोहम्मद अली उर्फ राजू व उसके भाई अब्दुल्ला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। कप्तानगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर स्थानीय लखनीपुर ग्राम निवासी सरिता राजभर, राजाराम व राधेश्याम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है इस मामले में लखनूपुर ग्राम निवासी जयहिंद का आरोप है कि पीड़ित के पिता की मृत्यु हो जाने के बाद विपक्षियों ने ग्राम प्रधान की साजिश से भूमि बैनामा से संबंधित फर्जी स्टांप पेपर तैयार करा लिए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned