scriptआजमगढ़ में धर्म विशेष पर अभद्र FACEBOOK टिप्पणी से नाराजगी, नमाज के बाद भीड़ ने थाना घेरा | Muslims Upset after Disputed Facebook Comment on Prophet Muhammad | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ में धर्म विशेष पर अभद्र FACEBOOK टिप्पणी से नाराजगी, नमाज के बाद भीड़ ने थाना घेरा

UP के आजमगढ़ में धर्म विशेष के खिलाफ FACEBOOK पर अभद्र टिप्पणी से लोगों का गुस्सा फूटा। थाने का घेराव कर किया प्रदर्शन।

आजमगढ़Apr 28, 2018 / 03:24 pm

रफतउद्दीन फरीद

Muslims Upset

अभद्र फेेेेसबुक कमेंट से भड़के लोग

आजमगढ़. धर्म विशेष के खिलाफ सोशल साइट फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सरायमीर थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। धार्मिक भावना भड़काने और इस्लाम को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष राम नरेश यादव ने जब कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ।

बता दें कि तीन दिन पूर्व अमित साहू नाम से फेसबुक पर इस्लाम में बुर्का क्यों शीर्षक से एक पोस्ट की गयी है। इसमें पैैैैगम्बर साहब के बारे में आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया गया है। शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों की नजर इस पोस्ट पर पड़ी तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। जुमा की नामज के बाद लोगों ने इस पोस्ट पर चर्चा की और आपत्ति जताई।

इसके बाद सैकड़ों की संख्या में लोग पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष ओवैर्दुहमान के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर नारोबाजी करते हुए थाने पहुंच कर प्रदर्शन शुरू कर दिये। लोगों का कहना था कि इस पोस्ट से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। सोची-समझी साजिश के तहत यह पोस्ट कर इस्लाम और पैगंबर साहब को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।
इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ेगा। इसलिए पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। यदि पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष राम नरेश यादव ने लोगों को आश्वस्त किया कि दोषी के खिलाफ मामला पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद जाकर घेराव कर रहे लोग वापस लौटे।
by Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / आजमगढ़ में धर्म विशेष पर अभद्र FACEBOOK टिप्पणी से नाराजगी, नमाज के बाद भीड़ ने थाना घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो