scriptयूपी में एनसीपी ने खेला बड़ा दाव, इस सवर्ण नेता को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी | NCP Party appoint Harishchand Singh state vice-president | Patrika News

यूपी में एनसीपी ने खेला बड़ा दाव, इस सवर्ण नेता को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

locationआजमगढ़Published: Aug 07, 2019 02:08:52 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सवर्ण मतदाताओं में अपनी पैठ बनाने और यूपी में जड़ मजबूत करने के लिए ही पार्टी ने सवर्ण नेता हरिश्चंद सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है

Harishchandra Singh

Harishchandra Singh

आजमगढ़. यूपी में पांव पसारने का लगातार प्रयास कर रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नजर यूपी के सवर्ण मतदाताओं पर है। सूत्रों की माने तो 2022 के चुनाव में पार्टी यहां अपनी किस्मत आजमाएगी। इसके लिए अभी से प्रयास शुरू हो गया है। सवर्ण मतदाताओं में अपनी पैठ बनाने और यूपी में जड़ मजबूत करने के लिए ही पार्टी ने सवर्ण नेता हरिश्चंद सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें कि यूपी में एनसीपी का कोई जनाधार नहीं है। ना ही किसी चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी कोई करिश्मा कर सके है। सूत्रों की माने तो पार्टी हाईकमान महाराष्ट्र में कमजोर हो रही पार्टी की हालत से चिंतित है और अब उनकी नजर उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य पर है। पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में छोटे दलों के साथ गठजोड़ कर या किसी बड़े गठबंधन में शामिल होकर कुछ सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती है।

इसके पूर्व पूरा जोर संगठन को मजबूत बनाने में लगाया जा रहा है। इसी क्रम में पार्टी ने आजमगढ़ के हरिश्चंद सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाकर सवर्ण मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का दाव खेल दिया है। हरिश्चंद सिंह राष्ट्रवादी कांग्रेस के संस्थापक सदस्य हैं और पूर्व में प्रदेश महासचिव मीडिया एवं फ्रंटल/ प्रकोष्ठों के प्रभारी की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

शरद पवार के नेतृत्व में हरिश्चंद्र सिंह पिछले 20 वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रहे है। माना जा रहा है कि उनके उपाध्यक्ष बनने से पार्टी को फायदा मिलेगा। हरिश्चन्द्र सिंह को उत्तर प्रदेश का उपाध्यक्ष मनोनीत किये जाने से कार्यकर्ता गदगद है। जिला उपाध्यक्ष पिंटू सिंह ने कहा कि हरिश्चंद सिंह अनुभवी, सरल, सौम्य, मृदुभाषी स्वाभाव के है। उनकी संगठन छमता लाजबाब है। उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने से निश्चित रूप से पार्टी मजबूत होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो