scriptबजट के बाद सेंसेक्स में 51 हजार तक की उछाल अच्छाई बताने के लिए काफी: नीरज शेखर | Neeraj Shekhar criticise Opposition over Budget | Patrika News

बजट के बाद सेंसेक्स में 51 हजार तक की उछाल अच्छाई बताने के लिए काफी: नीरज शेखर

locationआजमगढ़Published: Feb 15, 2021 08:43:37 pm

भाजपा द्वारा आयोजित बजट संगोष्ठी में विपक्ष पर जमकर बरसे सांसद
दावा, मोदी के नेतृत्व में देश हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार

azamgarh news

राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. भारतीय जनता पार्टी द्वारा सोमवार को नेहरू हाल सभागार में आम बजट पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने मोदी सरकार के बजट को ऐतिहासिक करार दिया और दावा किया कि यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनायेगा। यहीं नहीं इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि विरोधी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वे सही कदम को भी गलत बताने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के बाद जो बजट आया है वह आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में अगला कदम है। यह बजट इतना अच्छा है कि कोई भी व्यक्ति इसकी प्रशंसा किए बगैर नहीं रह सका। विरोधी दल विरोध करते हैं क्योंकि उनको सिर्फ विरोध करना है लेकिन वह उसमें कोई कमी नहीं बता पाए। बजट के आने के बाद सेन्सेक्स 51 हजार के आंकड़े को भी पार कर गया है। यह बजट की अच्छाई बताने के लिए काफी है। इस बजट में हर वर्ग के कल्याण का प्रावधान है। स्वास्थ, शिक्षा, किसानों, मजदूरों, छात्रों के लिए इस बजट में सबसे ज्यादा प्रावधान किया गया है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ का बजट पिछली बार की तुलना में 137 प्रतिशत बढ़ाकर दो लाख छत्तीस हजार करोड़ रुपए कर दिया गया है। एम्स में और बढ़ोत्तरी की जाएगी। जिला चिकित्सालयों को और सुदृढ़ किया जाएगा। अगले पांच साल के लिए बजट में इस तरह योजना बनाई गई है कि यदि भगवान ना करे कोरोना जैसा कोई और संकट देश पर आए तो हम पहले से तैयार रहें। दुनिया के तमाम देश आज भी इस महामारी से जूझ रहे हैं लेकिन हम सौभाग्यशाली है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता व इच्छाशक्ति से और देश की जनता के सहयोग से हम इस महामारी से निपटने में सक्षम हुए हैं और विश्व के तमाम देशों की मदद भी कर रहे हैं।

श्री शेखर ने कहा कि नये कृषि कानून को लेकर विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। अभी संसद में चर्चा के दौरान बार बार पूछने पर कि यदि इन कृषि कानून में कोई कमी है तो विपक्ष के लोग बताए लेकिन विपक्ष के पास कोई तर्क नहीं था। विपक्ष के लोग कोई कमी नहीं बता पा रहें हैं बस विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं। बजट में एक हजार मंडियों को और विकसित करने, मंडी समितियों को और सुदृढ़ करने का प्रावधान किया गया है। एमएसपी पहले भी जारी था आज भी जारी है तथा आगे भी जारी रहेगा। एमएससी से इस वर्ष रिकॉर्ड खरीद की गई है। उदाहरण के रूप में गेहूं की खरीद 2013-14 में 33 हजार 874 करोड़ की खरीद की गई थी और 2019-20 में गेहूं खरीद 62 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की की गई। और विपक्षी कह रहे एमएसपी समाप्त हो गई। देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए प्रावधान किया गया। हमारे देश की सेना को और मजबूत करने के लिए प्रावधान किया गया।

क्षेत्रिय महामंत्री सहजानंद ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से के बाद जहां पूरी दुनिया स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर परेशान थी वहीं इस बजट में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ऐतिहासिक बढ़ोत्तरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह, जिलाध्यक्ष लालगंज ऋषिकांत राय, जिला प्रभारी देवेन्द्र यादव, अखिलेश मिश्रा गुड्डू, जयनाथ सिंह, प्रेम प्रकाश राय, शिवनाथ सिंह, लक्ष्मण मौर्य, सकुन्तला चैहान, श्रीकृष्ण पाल, अरविंद जायसवाल, धनश्याम पटेल, माला द्विवेदी, सचिदानंद सिंह, मंजू सरोज आदि उपस्थित थी।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो