बड़ी खुशखबरी, अब कम होगा बिजली का बिल, हुआ ये बड़ा काम

बड़ी खुशखबरी, अब कम होगा बिजली का बिल, हुआ ये बड़ा काम

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 03 2018 08:49:29 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

नई कंपनी ने संभाली जिम्मेदारी।

आजमगढ़. उपभोक्ताओं के मीटर में छेड़छाड़, गलत बिलिंग देने तथा बिना देखे घर पर बिल भेजने के आरोप में फंसी कंपनी को बिजली विभाग द्वारा एक माह पूर्व हटा दिया गया। कार्रवाई के बाद शासन से जिले में बीसीआइटीएस कंपनी को बिलिंग एवं मीटर रींडग की जिम्मेदारी मिली है। यह कंपनी एक सितंबर से कार्य करना शुरू कर दिया है।

डिप्टी CM केशव मौर्य ने किया INDIA POST PAYMENTS BANK का उद्घाटन, कहा यह बैंकिंग क्षेत्र में नया आयाम साबित होगा

बिजली विभाग को शिकायत मिली थी कि मीटर रीडिंग के कर्मचारी मीटर में छेड़छाड़ करते थे तथा बिना मीटर देखे उपभोक्ताओं तक बिल पहुंच जाती थी। इतना ही नहीं कुछ उपभोक्ताओं के मीटर की रीडग को भी घटा-बढ़ा दिया जाता था। जिले के अधिकतर उपभोक्ताओं तक महीनों तक बिल नहीं पहुंच पाता था। उपभोक्ताओं की शिकायत पर डिस्काम पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की टीम, विजिलेंस टीम एवं बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा जिलेभर में छापेमारी कर मीटर एवं भुगतान की जांच की गई। इसमें बिलिंग कंपनी के खिलाफ कई शिकायतों की पुष्टि हुई।

UP की यह महिला कांग्रेस नेता देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

जांच में सैकड़ों मीटर में छेड़छाड़ मिली जो मीटर रीडिंग कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किया गया था, जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ा। बिजली विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए एक माह पूर्व बिलिंग कंपनी को हटा दिया गया। इसके बाद दिल्ली की नई कंपनी बीसीआइटीएस कंपनी को बिलिंग की जिम्मेदारी मिली। नई कंपनी के कर्मचारी एक सितंबर से जिले में कार्य करना शुरू कर दी हैं।

लड़की के पिता ने भाई के साथ मिलकर किया मोहन लाल का कत्ल, छोटी बेटी से था संबंध

अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम का कहना है कि गड़बड़ी के आरोप में पुरानी बिलिंग कंपनी को हटा दिया गया है। इसकी जांच की जा रही है। नई कपंनी के कर्मचारी घर-घर जाकर मीटर देखकर बिल बनाएंगे और बिल भी सही मिलेगी। इससे अब उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं होगी।

By Ran Vijay Singh

Ad Block is Banned